Ayodhya News: अयोध्या में करोड़ों की लाइटें चोरी करने वाला मास्टरमाइंड पकड़ा गया, चोर ने ही कराई थी चोरी की FIR
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2401158

Ayodhya News: अयोध्या में करोड़ों की लाइटें चोरी करने वाला मास्टरमाइंड पकड़ा गया, चोर ने ही कराई थी चोरी की FIR

Ram Nagri Ayodhya : राम नगरी अयोध्या में लाइट चोरी कराने का मुकदमा दर्ज कराने वाला शेखर शर्मा गिरफ्तार हो गया है. पुलिस की जांच में पाया गया कि उसने झूठे आरोप लगाए थे.

ayodhya ram path

Ayodhya: रामनगरी अयोध्या में भक्ति पथ और राम पथ पर लाखों रुपए से फैंसी लाइट की झूठी चोरी का मुकदमा दर्ज कराने वाले शेखर शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. यश इंटरप्राइजेज का प्रतिनिधि शेखर शर्मा को हरियाणा से किया गया गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने पूछताछ कर जेल भेज दिया है. 

कितने लाइटों की चोरी
शेखर शर्मा के खिलाफ गलत सूचना देकर प्राधिकरण को बदनाम करने की साजिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. अब फर्म को ब्लैक लिस्ट करने की तैयारी चल रही है, जिसकी प्रक्रिया अयोध्या विकास प्राधिकरण ने शुरू कर दी है. 3600 बंबू लाइट और 38 गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरी होने का शेखर शर्मा ने मुकदमा लिखवाया था.

प्राण प्रतिष्ठा के समय राम पथ के पेड़ों पर लगी थी लाइट
पुलिस की जांच में लाइट चोरी का आरोप निराधार पाया गया है. विकास यश इंटरप्राइजेज कंपनी की तरफ से शेखर शर्मा ने रामजन्मभूमि में 3800 बैम्बू लाइट और 36 गोबो प्रोजेक्ट लाइट चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी. शेखर का आरोप था कि प्राण प्रतिष्ठा के समय उन्होंने राम पथ के पेड़ों पर 6400 बैम्बू और भक्ति पथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लगाए थे.

लेकिन 9 मई को निरीक्षण में पता चला कि इनकी संख्या आधे से भी कम हो गई है. आरोप था कि यहां से 3800 से ज्यादा बंबू लाइट और 36 गाबो लाइट चोरी हुई हैं. इस पर मामले की जांच शुरू की गई. अब पुलिस जांच में सामने आया कि कंपनी की शिकायत निराधार है.

अभियंता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज
हाल ही में विकास प्राधिकरण ने भी कंपनी के खिलाफ ही धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया. आरोप है कि कंपनी की तरफ से झूठी शिकायत की गई. टेंडर की शर्तों का उल्लंघन किया गया. प्राधिकरण के अभियंता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ है.

ये भी पढ़ें-  Bahraich News: बहराइच में आदमखोर भेड़िये ने किया 8वां शिकार, नरभक्षी को मारने बंदूक लेकर उतरे बीजेपी विधायक

Trending news