Ayodhya Ram Mandir:प्राण-प्रतिष्ठा से पहले 3 संदिग्ध गिरफ्तार, खालिस्तानी आतंकी से है कनेक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2066847

Ayodhya Ram Mandir:प्राण-प्रतिष्ठा से पहले 3 संदिग्ध गिरफ्तार, खालिस्तानी आतंकी से है कनेक्शन

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले यूपी एटीएस ने अयोध्या से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है. अयोध्या समेत पूरी यूपी में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं.

 

 

Ayodhya Ram Mandir:प्राण-प्रतिष्ठा से पहले 3 संदिग्ध गिरफ्तार, खालिस्तानी आतंकी से है कनेक्शन

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा (Ram Lala Pran Pratishtha) से पहले UP ATS ने 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. आपको बता दें कि यूपी सरकार और पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में 3 संदिग्ध लोगों को अयोध्या से यूपी-एटीएस ने हिरासत में लिया है. इनका कनेक्शन कनाडा में मारे गए सुक्खा दुनके और अर्श डल्ला गैंग से होने का शक है. फिलहाल यूपी-एटीएस और खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. खुफिया एजेंसियों ने भी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले आतंकी हमले की साजिश को लेकर अलर्ट किया है.

Ayodhya Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मेहमानों को व्हाट्सएप पर मिलेगा खास कोड, तभी मिलेगा प्रवेश

यूपी एटीएस ने 3 संदिग्धों को पकड़ा
एक आरोपी की पहचान राजस्थान निवासी धर्मवीर के रूप में हुई है, जिसका कनेक्शन सुक्खा दुनेके गैंग से बताया जा रहा है. पूछताछ के बाद उसके दो साथी को भी हिरासत में लिया गया है. सूत्रों के अनुसार, लखनऊ से रोडवेज से सुक्खा दुनेके गैंग के एक सदस्य के अयोध्या पहुंचने के इनपुट सुरक्षा एजेंसियों को मिल रहे थे. एटीएस व आईबी की टीमें उसे ट्रेस कर रही थीं. आरोपी को अयोध्या पहुंचने से पहले ही हाईवे पर ही बस को रोककर उतार लिया गया. पूछताछ के बाद आरोपी की पुष्टि होने पर उसे टीम अपने साथ लखनऊ ले गई है.

Property Rate In Ayodhya: अयोध्या में जमीन लेने की मची होड़, नियमों में बदलाव के बाद जानें क्‍या चल रहा है रेट?

एयरपोर्ट के भीतर सुरक्षा जांच सख्त
गौरतलब है कि अयोध्या की सुरक्षा बहुत कड़ी है. डॉग स्क्वायड और बख्तरबंद वाहन के जरिए नजर रखी जा रही है. अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं और  पुलिस की चौकसी भी बढ़ गई है. एयरपोर्ट से पहले लक्ष्मण मूर्ति चौक पर स्थायी रूप से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. वहीं, एयरपोर्ट के भीतर सुरक्षा जांच सख्त कर दी गई है. प्रस्थान गेट, चेक इन के अलावा विमान में प्रवेश के पहले भी रैंडम आधार पर जांच की जा रही है.  इसका जिम्मा संबंधित एयरलाइंस की सुरक्षा टीमों को दिया गया है.

Ayodhya Ram Mandir: कौन हैं डॉ. अनिल मिश्रा? रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूजन में होंगे मुख्य यजमान

नहीं मिलेगा विजिटर पास

इसके अलावा लखनऊ एयरपोर्ट पर 20 जनवरी से विजिटर पास नहीं मिलेगा नहीं मिलेगा. सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है. एडिशनल सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं. एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा जांच भी बढ़ी है. श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में आने वाले विशिष्ट अतिथियों के आने को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में बनेगी पहली वास्तु-बेस्ड टाउनशिप, जानें 'नई अयोध्या' में क्या होगा खास

हाई अलर्ट पर एयरपोर्ट
 गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर रखा जाता है. इस बीच अयोध्या जाने वाले कई विशिष्ट अतिथि भी लखनऊ उतर रहे हैं इसलिए एयरपोर्ट की सुरक्षा से जुड़ी सभी एजेंसियां अपने स्तर से विशेष इंतजाम कर रही हैं. एयरपोर्ट के सिटी एरिया में सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है.

Ayodhya Ram Mandir: कौन हैं डॉ. अनिल मिश्रा? रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूजन में होंगे मुख्य यजमान

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सूट-बूट में नजर आएगी यूपी पुलिस, विशेष ड्रेस हो रही तैयार

 

 

Trending news