राम मंदिर निर्माण के लिए 9 साल की बच्ची ने दान किया गुल्लक, बोली- रामलला के लिए लाखों रुपये भी कम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2065931

राम मंदिर निर्माण के लिए 9 साल की बच्ची ने दान किया गुल्लक, बोली- रामलला के लिए लाखों रुपये भी कम

Ayodhya Ram Mandir Donation: बंशी ने बताया कि उसके माता-पिता उसे पॉकेट मनी देते हैं, जिसे खर्च करने के बजाय उसने राममंदिर के लिए गुल्लक में इकट्ठा करना शुरू कर दिया. गुरुवार को बच्ची गुल्लक में भरे हजारों रुपये लेकर डीएम ऑफिस पहुंची. 

Ayodhya Ram Mandir Donation

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. हालांकि, मंदिर का निर्माण अभी जारी है.मंदिर निर्माण के लिए लोग अपनी श्रद्धानुसार दान कर रहे हैं. श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में निधि समर्पण अभियान चलाया गया. इसके तहत देशभर से सहयोग राशि एकत्रित की गई. इसी क्रम में लखीमपुर खीरी की एक नन्ही रामभक्त बंशी ने भी मंदिर निर्माण में सहयोग किया. 9 साल की बच्ची ने अपने गुल्लक में जमा किए हुए पैसे राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दान किया है. 

बंशी ने बताया कि उसके माता-पिता उसे पॉकेट मनी देते हैं, जिसे खर्च करने के बजाय उसने राममंदिर के लिए गुल्लक में इकट्ठा करना शुरू कर दिया. गुरुवार को बच्ची गुल्लक में भरे हजारों रुपये लेकर डीएम ऑफिस पहुंची. बच्ची ने डीएम महेंद्र बहादुर सिंह से सहयोग राशि अयोध्या भेजने का आग्रह किया. बच्ची ने गुल्लक को अच्छे से सजाया था. उस पर जय श्री राम भी लिखा था. 

बंशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सब लोग राम मंदिर के लिए कुछ न कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं. जिन्हें देखकर मैंने भी पैसे जुटाने शुरू कर दिए ताकि राममंदिर में सहयोग कर सकूं. उसने कहा कि छोटी हूं तो क्या हुआ? मैं भी अयोध्या के लिए कुछ करना चाहती हूं. बच्ची ने आगे कहा कि राममंदिर के लिए हजारों क्या, लाखों रुपये भी भेजूं तो भी कम हैं. फिलहाल इस मासूम रामभक्त की हर कोई चर्चा कर रहा है. इतनी कम उम्र में श्रीराम के प्रति श्रद्धा और समर्पण देख हर कोई तारीफ कर रहा है. 

रोज कितना आता है दान? 
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता के अनुसार, दान पात्रों में रोजाना धन पड़ता है. दानपात्र भरने के बाद उसकी गिनती होती है. यह कहना मुश्‍क‍िल है क‍ि कितना दान आ गया है, लेकिन काउंटर पर जो आ रहा है, वह प्रतिदिन तीन से चार लाख के बीच है. महीने में लगभग डेढ़ करोड़ रुपए आ रहा है. दान करने वालों की कमी नहीं है. लोग अपने सामर्थ्य से बढ़चढ़ कर दान कर रहे हैं. भक्त जो कर रहे हैं, हम उसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. बता दें कि इसमें ऑनलाइन डोनेशन की कोई काउंट‍िंग नहीं हुई है. 

योगी कैबिनेट में गन्ना मूल्य में वृद्धि समेत 17 प्रस्तावों पर लगी मुहर, पढ़ें अहम फैसले

Noida news:यूपी दिवस पर नोएडा को सीएम योगी देंगे 500 करोड़ की सौगात, फिल्म सिटी से नोएडा स्टेडियम को तोहफा

Trending news