Ayodhya News: अयोध्या राम मंदिर में सुशोभित होंगे उनके परमप्रिय परशुराम, बीजेपी के बड़े नेता की मुहिम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2045229

Ayodhya News: अयोध्या राम मंदिर में सुशोभित होंगे उनके परमप्रिय परशुराम, बीजेपी के बड़े नेता की मुहिम

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर में भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापित करने की कवायद की तेज की गई है. बीजेपी नेता ने इसके लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है.

Parshuram Statue Ram Mandir

अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम के अलावा परशुराम की मूर्ति स्थापित किए जाने की मुहिम भी शुरू हो गई है. क्षत्रिय वंश के भगवान राम ब्राह्मण परशुराम के बड़े भक्त थे. बीजेपी नेता पंडित सुनील भराला ने इसी आधार पर श्री राम जन्मभूमि परिसर में उनकी भी मूर्ति स्थापित करने की मांग की है. भराला ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है.

बीजेपी नेता और राष्ट्रीय परशुराम परिषद के संस्थापक संरक्षक पंडित सुनील भरला ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. 70 एकड़ में श्री राम जन्मभूमि में भगवान श्री परशुराम जी की भव्य मूर्ति भी स्थापित कराने की मांग इसमें की गई है.

भराला ने कहा कि भगवान श्री परशुराम की एक भव्य मूर्ति जो, राम लक्ष्मण श्री परशुराम संवाद धनुष तोड़ने के बाद हुआ था. वह बहुत ही अलौकिक संवाद है. उसके आधार पर भगवान राम और भगवान परशुराम की आत्मीयता सामने आती है.

500 वर्षों बाद भगवान श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में श्रीराम विराजमान हो रहे हैं. राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को उसी 70 एकड़ में फैले हुए प्रांगण में भगवान परशुराम जी की मूर्ति स्थापित की जाए.

भराला ने लिखा कि श्री राम जन्मभूमि अयोध्या धाम में प्रभु श्री राम के भव्य, दिव्य व अलौकिक मंदिर के निर्माण से संपूर्ण विश्व के हिंदू धर्मावलम्बियों में हर्ष व उल्लास की भावना भरी हुई है.  500 वर्षों के लंबे संघर्ष के पश्चात यह कार्य संभव हो पाया है. 

राष्ट्रीय परशुराम परिषद के नेता भराला ने कहा कि प्रभु श्री राम के भव्य व दिव्य मंदिर का निर्माण लगभग 70 एकड़ में फैले हुए विशाल प्रांगण में हो रहा है. भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम के साथ प्रभु श्री राम और उनके अनुज लक्ष्मण का संवाद अत्यंत रोचक व प्रेरणादायक प्रसंग है. इसका वर्णन रामचरितमानस व वाल्मीकि रामायण सहित अन्य धर्म ग्रंथो में है. भगवान परशुराम व प्रभु श्री राम के अनुज लक्ष्मण के मध्य संवाद करती मूर्तियां मंदिर के प्रांगण में किसी भी स्थान पर स्थापित की जाएं. इससे रामकालीन अन्य महान विभूतियों से आम जनमानस प्रेरणा ग्रहण करता रहेगा. 

शाही ईदगाह को कृष्ण जन्मभूमि घोषित करने की मांग वाली याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई में कही ये बात

Kalyan Singh: रामलला के लिए कल्याण सिंह ने छोड़ दी थी कुर्सी, पूर्व सीएम की जयंती पर याद आया विवादित ढांचा विध्वंस का वो किस्सा

Trending news