सीएम योगी का एक महीने में चौथा अयोध्या दौरा, मिल्कीपुर विधानसभा चुनाव बना प्रतिष्ठा का प्रश्न
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2415534

सीएम योगी का एक महीने में चौथा अयोध्या दौरा, मिल्कीपुर विधानसभा चुनाव बना प्रतिष्ठा का प्रश्न

CM Yogi Ayodhya Visit : उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार को एक महीने में चौथी बार अयोध्या पहुंचे. मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए इसे बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

CM Yogi Ayodhya Visit

CM Yogi Ayodhya Visit : यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ पांच सितंबर को रामनगरी अयोध्‍या पहुंचे. सीएम योगी का पिछले एक महीने में चौथा अयोध्या दौरा है, जो मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए अहम माना जा रहा है. लोकसभा चुनाव के बाद सीएम योगी चौथी बार अयोध्‍या पहुंचे हैं. चार जून को नतीजे आने के बाद पहली बार वो 6 अगस्‍त को अयोध्‍या पहुंचे थे. तब फैजाबाद लोकसभा सीट से भाजपा की हार का दर्द भी छलका था. सीएम योगी मिल्कीपुर उपचुनाव की कमान खुद संभाल रहे हैं. मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद विधायक थे, जो अब सांसद बन चुके हैं. 

ये है सीएम योगी का शेड्यूल 
यहां सीएम योगी रामसेवकपुरम में बने श्री रामनाथ स्‍वामी मंदिर के प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम में शामिल हुए. दरअसल, अयोध्‍या के रामसेवकपुर में श्री रामनाथ स्‍वामी मंदिर की स्‍थापना की गई है. पांच सितंबर को मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा होनी है. इस मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा सीएम योगी करेंगे. मंदिर प्रशासन की ओर से बताया गया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पांच सितंबर को निर्धारित मुहूर्त सुबह 10:45 बजे कुम्‍भाभिषेक अनुष्ठान में हिस्‍सा लेंगे. इसके बाद मंदिर का लोकार्पण करेंगे. सीएम योगी अयोध्या में आकर श्रीरामनाथ स्वामी का दर्शन आरती भी करेंगे. 

दक्षिण भारतीय शैली में मंदिर का निर्माण 
बताया गया कि यह मंदिर उत्तर भारत में मौजूद बाकी मंदिरों से बिल्‍कुल अलग हैं. इसका निर्माण दक्षिण भारतीय शैली में किया गया है. मंदिर में भगवान शिव का पूरा परिवार विराजमान होगा. मंदिर की स्‍थापना तमिलनाडु के थेन कोट्टु नामक स्वयं सेवी संस्था की ओर से कराया गया है. सीएम योगी रामसेवकपुर में आयोजित पुरस्‍कार वितरण समारोह में भी शामिल हुए. बता दें कि सीएम योगी पिछले एक महीने के अंदर चौथी बार अयोध्‍या जा रहे हैं. इसके बाद सीएम योगी अपने तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर रवाना हो गए. 

यह भी पढ़ें Ayodhya Shiv Mandir: अयोध्‍या में शिव मंदिर की स्थापना का भव्य अनुष्ठान, दक्षिण से आए शिवलिंग को सीएम योगी करेंगे स्‍थापित

Ayodhya News: अयोध्या चार दिन के दीपोत्सव में भी सूरज जैसी रोशनी से जगमगाएगी, घाटों पर भव्य तैयारी

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Ayodhya News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news