आजमगढ़ के माफिया अखंड प्रताप सिंह की 1.81 करोड़ की संपत्ति जब्त, अजीत सिंह हत्याकांड में है आरोपी
Advertisement

आजमगढ़ के माफिया अखंड प्रताप सिंह की 1.81 करोड़ की संपत्ति जब्त, अजीत सिंह हत्याकांड में है आरोपी

मेंहनगर तहसीलदार सर्वेश कुमार सिंह गौर व तरवां थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह ने पुलिस फोर्स व राजस्व कर्मियों के साथ जमुआ गांव पहुंचे. जमुआ व नदवां ग्राम में अखंड सिंह व उनकी पत्नी वंदना सिंह के नाम से क्रय की गई अचल संपति को कुर्क कर लिया.

पुलिस अधीक्षक, आजमगढ़

 वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के माफिया अखंड प्रताप सिंह की पौने दो करोड़ रुपये की संपति को प्रशासन ने कुर्क कर दिया है. जिलाधिकारी आजमगढ़ राजेश कुमार ने गैंगस्टर एक्ट में नामित अखंड प्रताप सिंह की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था. जहां कई थानों की फोर्स व तहसील के अफसरों की मौजूदगी में मेंहनगर तहसील क्षेत्र के जमुआ व नदवां गांव में माफिया की जमीन कुर्क की गई.

क्षेत्र में रहा चर्चा का विषय 
जिलाधिकारी के आदेश पर बीते शुक्रवार की शाम को मेंहनगर तहसीलदार सर्वेश कुमार सिंह गौर व तरवां थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह ने पुलिस फोर्स व राजस्व कर्मियों के साथ जमुआ गांव पहुंचे. जमुआ व नदवां ग्राम में अखंड सिंह व उनकी पत्नी वंदना सिंह के नाम से क्रय की गई अचल संपति को कुर्क कर लिया. कुर्क की गई अचल संपति का प्रशासक तहसीलदार मेंहनगर को बनाया गया है. 

क्या बोले पुलिस अधीक्षक?
पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि कुख्यात गैंगस्टर अखंड प्रताप सिंह और उसकी पत्नी वंदना सिंह के नाम से अपराध जगत से अर्जित की गई संपत्ति की कुर्की के आदेश जिलाधिकारी के द्वारा दी गई थी. जिसकी जब्तीकरण की कार्रवाई राजस्व अधिकारी और पुलिस के अधिकारियों द्वारा की गई.

संभल: पैसों के विवाद को लेकर वकील ने युवक को मारी तीन गोली, मौके पर मौत, आरोपी गिरफ्तार

इस हत्याकांड के बाद चर्चा में आया था अखंड प्रताप सिंह
साल 2013 में तरवां थाना क्षेत्र के रहने वाले वाराणसी के चर्चित ट्रांसपोर्टर धनराज यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अखंड प्रताप सिंह सहित अन्य कई लोग आरोपी थे. दो साल पहले हुई गिरफ्तारी के बाद से अखंड सिंह जेल में है. इसी बीच लखनऊ में 6 जनवरी 2021 की रात गोली मारकर मऊ जिले के अजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में भी अखंड को सह अभियुक्त बनाया गया है. उसके खिलाफ एसपी सुधीर कुमार सिंह द्वारा गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी.

पहले बैंक में रेकी कर जान लेते थे पीड़ित का नंबर, फिर बैंक मैनेजर बन लूट लेत थे पैसे, जानें पूरा मामला 

अखंड प्रताप सिंह के खिलाफ तरवां थाना में 2008 में गैंगस्टर के तीन,  2015 में गैंगस्टर का एक मुकदमा दर्ज किया गया था. गैंगस्टर के दर्ज मुकदमें में पुलिस ने चार्जशीट कोर्ट में प्रेषित कर दिया था. इन मुकदमों में अखंड काफी लंबे अर्से से गैरहाजिर चल रहा था. 

प्रतापगढ़ के कुंडा में चाचा ने दिखाई 'दबंगई', बीच बाजार में युवक की पिटाई, फिर पब्लिक ने ताऊ को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

WATCH LIVE TV

Trending news