UP News: वसूली-भ्रष्टाचार के खिलाफ यूपी पुलिस का हल्लाबोल, शहर में लगवा दिए बड़े-बड़े बोर्ड, भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2378152

UP News: वसूली-भ्रष्टाचार के खिलाफ यूपी पुलिस का हल्लाबोल, शहर में लगवा दिए बड़े-बड़े बोर्ड, भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर एक्शन

Corruption Free UP: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, मऊ और बलिया में होने वाली अवैध वसूली और बढ़ रहे भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए तीनों जिलों के पुलिस अधीक्षक ने ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Corruption Free UP

UP News: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, मऊ और बलिया में होने वाली अवैध वसूली और बढ़ रहे भ्रष्टाचार को खत्म करने के पुलिस अधीक्षक ने कड़ा रुख अपनाया है. इसके लिए तीनों जिलों के पुलिस अधीक्षक ने जिलों की ऐसे सभी स्थानों पर जहां पर वसूली होती है. वहां बड़े बड़े फ्लैक्स बोर्ड लगाने का फैसला लिया है. 

क्या होगा फ्लैक्स बोर्ड में  
पुलिस अधीक्षक के अनुसार अन्तर्राज्यीय सीमा, अन्तर जनपदीय सीमा और ऐसे सभी स्थान जहां वसूली होने के मामले में संवेदनशील हैं. वहां सभी ऐसी जगह बड़े बड़े फ्लैक्स बोर्ड लगवाए जाएंगे. पुलिस अधिक्षक ने बताया कि फ्लैक्स बोर्ड में यह लिखा जाएगा कि यदि इन मार्गों पर कोई भी पुलिस कर्मी अथवा प्राइवेट व्यक्ति किसी भी बस, ट्रक आदि वाहनों से वसूली करता है तो उन्हें कुछ भी देने की आवश्यकता नहीं है. यदि कोई जार-जबरदस्ती करता है तो नीचे लिखे नम्बरों पर सूचना दें.

रात में दिखाई देंगे
पुलिस अधीक्षक ने साफ तौर पर बताया है कि बोर्ड इस तरह से लगाए जाएं ताकी आने वाले वाहन उन्हें आसानी से पढ़ सके. साथ में सभी फ्लैक्स बोर्डों पर लाइट भी लगाई जाएंगी. ताकी रात में आने वाले वाहनों को भी यह सब आसानी से दिखाई दे सके. 

थानों पर भी लगेंगे बोर्ड
इसी प्रकार थानों पर भी बड़े बड़े फ्लैक्स बोर्ड लगाए जाएंगे. इनके साथ उन सभी स्थानों पर भी बोर्ड लगाए जाएंगे जहां पर फरियादी आते हैं. यह बोर्ड भी इसी तरह लगाने को कहा गया है कि जिससे थानों में आने वाले फरियादी और जनता को वह साफ तौर से दिखाई दे. पुलिस थानों के साथ कार्यालय के मुंशी के पीछे भी ऐसे बोर्ड लगाने के निर्देश दिए हैं. 

बोर्ड पर लिखा होगा
इन सभी बोर्ड पर लिखा होगा कि यदि थाने पर कोई भी पुलिस कर्मी या फिर प्राइवेट व्यक्ति द्वारा किसी भी जांच, पुलिस वेरीफिकेशन, पासपोर्ट, चरित्र सत्यापन आदि हेतु पैसे की मांग करता है तो किसी को भी कुछ न दें. इसके साथ ही निर्माण कार्य रुकवाने अथवा अन्य किसी सिविल सम्बंधी कार्य में हस्तक्षेप के एवज में पैसों की मांग करता है तो किसी को कुछ भी ना दें.

यह भी पढ़ें - हर माह डेढ़ करोड़ वसूलती थी पुलिस, SP-ASP का ट्रांसफर, सीओ समेत 15 पुलिसवाले सस्पेंड

यह भी पढ़ें - हर थाने में होगी टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट, CM योगी के नए फरमान से हड़कंप

Trending news