UP News: हर थाने में होगी टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट, CM के नए फरमान से हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2373311

UP News: हर थाने में होगी टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट, CM के नए फरमान से हड़कंप

Ambedkar Nagar News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अंबेडकरनगर में की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान सीएम ने जिले के थानों में ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Azamgarh News

UP News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अंबेडकरनगर की समीक्षा बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. दो दिवसीय अयोध्या दौरे के बाद अम्बेडकर नगर पहुंचे सीएम योगी ने विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की. सीएम योगी ने बैठक में कहा कि टॉप 10 अपराधियों की सूची थानों में लगाई जाए. साथ ही नकल, पशु, खनन और भू-माफिया आदि पर प्रभावी कार्रवाई करें. महिलाओं की सुरक्षा पर शीर्ष प्राथमिकता दी जाए. इसके लिए एंटी रोमियो स्क्वाड टीम को एक्टिव करें. आईजीआरएस एवं मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का समय से निपटारा करें. शिकायतकर्ता की संतुष्टि को प्राथमिकता दी जाए. 

कानून व्यवस्था पर दिया जोर
कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में सीएम योगी ने मेडिकल कॉलेज की कार्य पद्धति को ठीक करने और नियमित समीक्षा करने और जिन तहसीलों में अग्निशमन केंद्र नहीं है, वहां का प्रस्ताव भेजने के निर्देश भी दिए. सीएम योगी ने कहा कि बाढ़ की तैयारियां पूर्व से ही सुनिश्चित करें कि बाढ़ प्रभावित व्यक्तियों  और परिवारों को राहत सामग्री की मात्रा और गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता न हो. हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत भारतीय ध्वज को प्रत्येक घर पर फहराया जाए. इससे स्वयंसेवी संगठनों आदि को भी जोड़ा जाए तथा काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव 9 अगस्त 2024 को समारोह पूर्वक मनाया जाए. उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि समारोह के दौरान जनपद में कानून व्यवस्था बेहतर बनाए रखें.

निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने को दी प्राथमिकता
समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी द्वारा जनपद में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. ट्रांसफार्मर खराब होने की दशा में ग्रामीण क्षेत्रों मे अधिकतम 24 घंटे तथा शहरी क्षेत्रों में अधिकतम 12 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदलने का लक्ष्य दिया. जिलाधिकारी को विद्युत आपूर्ति की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिए गए. जल जीवन मिशन (हर घर जल योजना) के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने तथा इस योजना के तहत किए गए रोड कटिंग के कार्यों को शत प्रतिशत ठीक कराने के निर्देश अधिशासी अभियंता जल निगम को दिए गए. पशुपालन विभाग से पशुओं के टीकाकरण तथा अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी लिया गया. पशुपालन विभाग को निर्देशित किया गया कि कोई भी पशु इधर-उधर रोड पर व बाहर घूमते न मिले. पशु आश्रय स्थलों में पशुओं के लिए हरा चारा, स्थलों की साफ सफाई तथा अन्य सुविधाओं का विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश दिए गए.

संचारी रोगों पर लगाम के लिए प्रचार
सीएम योगी ने सीएमओ से कहा कि संचारी रोग के तहत मलेरिया, डेंगू पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जागरूकता अभियान, फागिंग एवं एंटी लारवा का छिड़काव आदि की तैयारी पूर्व से ही कर ली जाए. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को जनपद के बाकी परिषदीय विद्यालयों को भी कायाकल्प के सभी मानकों को पूरा करें और प्रत्येक विद्यालयों में शिक्षक- छात्र अनुपात को ठीक रखें. जिला विद्यालय निरीक्षक को विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षण व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु नियमित विद्यालयों का भ्रमण करने के निर्देश दिए गए.

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश बना बड़ा मेडिकल हब, दिल्ली-मुंबई की जगह यूपी में मिल रहा सस्ता इलाज

यह भी पढ़ें - गांवों में बिजली कटौती हुई तो मिलेगा मुआवजा, आदेश से विद्युत कंपनियों में हड़कंप

Trending news