बदायूं कांड: पीड़ित परिवार को 10 लाख की मदद, आरोपियों पर लगेगा NSA, STF करेगी जांच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand822640

बदायूं कांड: पीड़ित परिवार को 10 लाख की मदद, आरोपियों पर लगेगा NSA, STF करेगी जांच

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में 3 जनवरी की शाम 50 साल की आंगनबाड़ी सहायिका मंदिर में पूजा करने गई थी. इस दौरान मंदिर पर मौजूद महंत सत्यनारायण, चेला वेदराम और ड्राइवर जसपाल ने गैंगरेप की जघन्य वारदात को अंजाम दिया.

मामले की जांच करती पुलिस

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं में महिला के साथ गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने STF को आदेशित किया है. जिला पुलिस के साथ एसटीएफ भी मामले की जांच करेगी. साथ ही आरोपियों पर NSA के तहत कार्रवाई का आदेश दिया गया है. 

इस मामले के मुख्य आरोपी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण फरार है. उसकी तलाश में पुलिस की 4 टीमें दबिश दे रही हैं. वहीं, डीएम ने कहा है कि मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा. वहीं प्रशासन ने पीड़िता के परिजनों को रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत 10 लाख रुपये की सहायता राशि और सरकारी योजना का लाभ देने की घोषणा की है.

मुरादनगर हादसा: कैसे हुआ, कौन-कौन हैं जिम्मेदार? जानिए परत-दर-परत भ्रष्टाचार की कहानी

थाना अध्यक्ष सस्पेंड
एसएसपी ने 44 घंटे तक महिला का पोस्टमार्टम न कराने को लेकर उघैती थाना अध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया है. आरोप है कि उघैती थाने में तैनात पुलिस वालों ने मामले में लापरवाही दिखाई और परिजनों को महिला की कुएं में गिरने से मौत होने की बात कहकर चक्कर कटवाते रहे. यहां तक कि पुलिस की लापरवाही के कारण मुख्य आरोपी भी आसानी से भागने में कामयाब हो गया.

'महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नियत में खोट'- प्रियंका गांधी
 वहीं इस पूरे मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका ने ट्वीट करते हुए लिखा, हाथरस में सरकारी अमले ने शुरुआत में फरियादी की नहीं सुनी, सरकार ने अफसरों को बचाया और आवाज को दबाया. बदायूं में थानेदार ने फरियादी की नहीं सुनी, घटनास्थल का मुआयना तक नहीं किया. प्रियंका गांधी ने महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नियत पर सवाल खड़े करते हुए लिखा कि महिला सुरक्षा को लेकर सरकार की नियत में ही खोट है.

पूरा मामला जानिए
उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में 3 जनवरी की शाम 50 साल की आंगनबाड़ी सहायिका मंदिर में पूजा करने गई थी. इस दौरान मंदिर पर मौजूद महंत सत्यनारायण, चेला वेदराम और ड्राइवर जसपाल ने गैंगरेप की जघन्य वारदात को अंजाम दिया. दरिंदों ने मृतका के प्राइवेट पार्ट में रॉड जैसी चीज भी डालने की कोशिश की. आंगनबाड़ी सहायिका के शरीर के अन्य हिस्सों में गम्भीर चोटें आई हैं. परिजनों ने उघैती थाना पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी,लेकिन पुलिस परिजनों को गुमराह कर थाने के चक्कर कटवाती रही.

महिला की गैंगरेप के बाद हत्या, प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दी, पीट-पीटकर पैर और पसली तोड़ी

WATCH LIVE TV

Trending news