यूपी के इस जिले के मयकशों ने तोड़े पुराने सारे रिकॉर्ड, अकेले दिसंबर महीने में पी गए 35 करोड़ की शराब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2048426

यूपी के इस जिले के मयकशों ने तोड़े पुराने सारे रिकॉर्ड, अकेले दिसंबर महीने में पी गए 35 करोड़ की शराब

Bahraich News : साल 2022 की तुलना में दिसंबर 2023 में बहराइच के लोगों ने 34.70 करोड़ रुपये की देशी-विदेशी मदिरा व बीयर पी गए. आबकारी विभाग का मानना है कि पिछले साल की तुलना में इस बार ठंडक भी कम रही. इसके बावजूद 2022 की तुलना में शराब बिक्री में 21 फीसदी का इजाफा हुआ है. इससे लक्ष्‍य पाने में आसानी रही. 

फाइल फोटो

राजीव शर्मा/बहराइच : पंकज उधास की मशहूर गजल 'हुई महंगी बहुत ही शराब कि थोड़ी-थोड़ी पिया करो' को बहराइच के लोगों ने खारिज कर दिया है. बहराइच में शराब के शौकीनों दिसंबर महीने में करीब 35 करोड़ रुपये की शराब गटक गए. यही वजह रही कि आबकारी विभाग ने पहाड़ जैसे लक्ष्‍य को बड़ी आसानी से पा लिया. 

पिछले साल की तुलना में ज्‍यादा बिक्री 
दरअसल, साल 2022 की तुलना में दिसंबर 2023 में बहराइच के लोगों ने 34.70 करोड़ रुपये की देशी-विदेशी मदिरा व बीयर पी गए. आबकारी विभाग का मानना है कि पिछले साल की तुलना में इस बार ठंडक भी कम रही. इसके बावजूद 2022 की तुलना में शराब बिक्री में 21 फीसदी का इजाफा हुआ है. इससे लक्ष्‍य पाने में आसानी रही.   

अकेले दिसंबर माह में टूट कई रिकॉर्ड  
दरअसल, साल 2023 के अंतिम दिसंबर महीने में वाइन शॉप पर मयकशों की भीड़ ने देशी- विदेशी मदिरा, बीयर शॉप पर ऐसा जलवा बिखेरा कि पुराने कई रिकॉर्ड टूट गए. जिला आबकारी अधिकारी सुंधाशु सिंह ने बताया कि सिर्फ दिसंबर महीने में 34. 70 करोड़ रुपये की शराब व बीयर की बिक्री ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. 

शराब बिक्री में 21 फीसदी का इजाफा 
उन्‍होंने कहा कि दिसंबर माह में निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष 21 फीसदी बिक्री में इजाफा हो गया. जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि विगत वर्ष 2022 की तुलना में वर्ष 2023 के दिसंबर  माह में शराब की बिक्री से सेंसेक्स में तकरीबन 21 फीसदी का उछाल आया है.

महकमे ने यह रखा था बिक्री का लक्ष्य
बहराइच आबकारी विभाग ने देशी मदिरा के बिक्री का लक्ष्य करीब करीब 19 करोड़, विदेशी मदिरा का करीब 6 करोड़ और बीयर का दो करोड़ का निर्धारित लक्ष्‍य रखा था. कुल मिलाकर 27 करोड़ रुपये का लक्ष्‍य था, इससे अधिक 34.70 करोड़ रुपये की बिक्री हुई. 

 

Trending news