बैंक मित्र की अजब करतूत: मैनेजर को पिला दी 12 लाख रुपये की चाय!
Advertisement

बैंक मित्र की अजब करतूत: मैनेजर को पिला दी 12 लाख रुपये की चाय!

 बैंक मैनेजर जब तक कुछ समझ पाते, पूरे पैसे निकाल लिए गए. 

सांकेतिक तस्वीर

अम्बिकेश्वर पांडेय/गोंडा:  उत्तर प्रदेश के गोंडा से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. बैंक मित्र ने स्टाफ को चाय पिलाते-पिलाते 12 लाख रुपये गायब कर दिए.  अभय नाम के इस शख्स ने पहले इंडियन बैंक की हलधरमऊ शाखा के मैनेजर को अपना दोस्त बनाया. इसके बाद आईडी और पासवर्ड हासिल करके धीरे से लाखों रुपये ट्रांसफर कर लिए.  फिलहाल, पुलिस ने अभय को गिरफ्तार कर लिया है और जांच जारी है.

देश का दूसरा 'जामताड़ा' बन रहा है नोएडा, एक महीने में 25 लोग हुए ठगी के शिकार 

क्या है पूरा मामला ?
इंडियन बैंक की हलधरमऊ ब्रांच में उस वक्त लोग परेशान हो गए, जब कई खातों से दूसरे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने का मामला सामने आया. मामला और गंभीर तब हो गया, जब पता चला कि सारे पैसे मौजूदा बैंक मैनेजर के पासवर्ड को इस्तेमाल करके ट्रांसफर किए गए.  बैंक मैनेजर जब तक कुछ समझ पाते, पूरे पैसे निकाल लिए गए. इसके बाद मैनेजर ने पुलिस से मामले की शिकायत दर्ज कराई.
पुलिस को जांच में पता चला कि सारे पैसे अमरेश नाम के व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर किए गए थे. जब पुलिस ने अमरेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो सारी कहानी बाहर आ गई. अमरेश ने बताया कि यह कारनामा उसके दोस्त अभय ने किया. अभय बैंक के कर्मचारियों को चाय-पानी पिलाया करता था.  उसने पहले बैंक मैनेजर से दोस्ती की. फिर आईडी और पासवर्ड हासिल करके कई लोगों के खाते से अमरेश के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए. इसके बाद पैसे निकालकर आपस में बांट लिए.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी को मिली पहली महिला कुलपति, जानें- कौन हैं प्रो. संगीता श्रीवास्तव  

पैसे की रिकवरी कर रही है पुलिस
घटना के सामने आने के बाद अभय फरार होने के चक्कर में था. पुलिस ने उसे करनैलगंज बस स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, पुलिस पूछताछ करके पैसों के रिकवरी में जुटी हुई है. अभय को जिला जज के सामने पेश किया जाएगा. पुलिस अभय के रिमांड की मांग कर सकती है.
 
जानिए कौन होते हैं बैंकमित्र
कुछ व्यक्ति बैंक के साथ मिलकर खाते खुलवाने, बीमा करवाने, पैसे जमा करवाने समेत अन्य बैंक के कामों में सामान्य लोगों की मदद करते हैं. इन लोगों को बैंक मित्र कहा जाता है. ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक मित्रों के पास एक किस्म छोटा बैंक होता है. जहां वो मुख्य रूप से पैसा जाम करने और निकालने का काम करते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news