पिता ने लगाया अगवा होने और धर्म परिवर्तन का आरोप, बेटी बोली-5 साल पहले ही बदल लिया था धर्म

एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि बहेड़ी थाने में शेरनगर निवासी सलीम ने तहरीर देकर बेटी के अपहरण और धर्म परिवर्तन की बात कही थी. लेकिन जांच के दौरान कुछ नए तथ्य सामने आए हैं. 

पिता ने लगाया अगवा होने और धर्म परिवर्तन का आरोप, बेटी बोली-5 साल पहले ही बदल लिया था धर्म
सांकेतिक तस्वीर.

सुबोध मिश्रा/बरेली: उत्तर प्रदेश के बहेड़ी थाना क्षेत्र में एक पिता ने पुलिस को तहरीर दी थी कि 2 गैर मुस्लिम युवक उसकी बेटी को अगवा कर ले गए हैं. उससे जबरन शादी कर धर्म परिवर्तन कराया गया है और बेटी को बंधक बना कर रखा है. लेकिन जब पुलिस ने पिता की शिकायत पर जांच शुरू की तो सच्चाई सामने आ गई. जांच के दौरान बेटी ने खुद ही एक वीडियो वायरल किया जिसमें पिता की बात को झूठ बताया है. इतना ही नहीं, वायरल वीडियो में युवती ने परिजनों से जान का खतरा होने की भी बात कही है. पुलिस अभी पूरे केस की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें: सर्राफा कारोबारी के ठिकानों पर 40 घंटे तक चली रेड, 3 करोड़ नकद, 2 करोड़ का सोना जब्त

पिता और बेटी कर रहे हैं अलग-अलग बातें
बरेली के शेरनगर निवासी सलीम अहमद ने बहेड़ी थाने में एक लिखित शिकायत करते हुए आरोप लगाया था कि 2 लोग उसकी बेटी को जबरन उठा कर ले गए और धर्म परिवर्तन कर बंधक बना लिया. इसके अलावा, सलीम अहमद का यह भी आरोप है कि उसने अपनी बेटी की शादी के लिए घर में 5 लाख रुपये और 7 तोला सोना रखा हुआ था, युवक बेटी के साथ सारा सामान भी ले गए हैं. जैसे ही पुलिस को तहरीर मिली, जांच शुरू हो गई. इस जांच के दौरान ही युवती ने अपने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो अपलोड किया. उस वीडियो में युवती ने साफ तौर पर कहा है कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से अपने प्रेमी के साथ रह रही है और उन दोनों ने शादी कर ली है, लेकिन बेटी की शादी से नाखुश परिजन अब धर्म परिवर्तन जैसा घिनौना आरोप लगाकर उसे को बदनाम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: New Year पर देहरादून-मसूरी में करना चाहते हैं पार्टी तो थम जाइए, पढ़ लें जरूरी जानकारी

5 साल पहले ही शादी कर बदल लिया था धर्म
उधर घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि बहेड़ी थाने में शेरनगर निवासी सलीम ने तहरीर देकर बेटी के अपहरण और धर्म परिवर्तन की बात कही थी. लेकिन जांच के दौरान कुछ नए तथ्य सामने आए हैं. युवक और युवती 5 साल से साथ में पति-पत्नी की तरह रह रहे थे और युवती की उम्र 28 साल है. इसी आधार पर जांच की जा रही है. युवती ने जबरन धर्म परिवर्तन की बात से इनकार किया है. उसका कहना है कि वह 5 साल पहले ही हिंदू धर्म अपना चुकी है और शादी कर चुकी है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

WATCH LIVE TV