बरेली में माहौल बिगाड़ने की कोशिश!, मोहल्ले के भीतर बिना मंजूरी रातोंरात मस्‍जिद बनाने पर हुआ बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2421595

बरेली में माहौल बिगाड़ने की कोशिश!, मोहल्ले के भीतर बिना मंजूरी रातोंरात मस्‍जिद बनाने पर हुआ बवाल

Bareilly News : बरेली में बिना अनुमति एक मस्जिद का निर्माण कराने जाने पर हिन्‍दू संगठनों ने विरोध किया तो हंगामा हो गया. बाद में पुलिस के कहने पर मौलाना ने खुद ही निर्माण तुड़वा लिया.  

Bareilly

अजय कश्‍यप/बरेली : बरेली में एक बार फ‍िर हंगामे की घटना सामने आई है. किला थाना क्षेत्र में मलूकपुर चमन मठिया के पास एक मस्जिद में गुपचुप तरीके से निर्माण कराने पर स्‍थानीय लोग भड़क गए. स्‍थानीय पार्षद की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने निर्माण कार्य रोक दिया. इसके बाद भारी विरोध के बीच निर्माण ध्‍वस्‍त करवा दिया गया.  

यह है पूरा मामला 
दरअसल, मलूकपुर चमन मठिया के पास वर्षों पुरानी मंसूरी मस्जिद है. इसके ऊपरी हिस्से में गुंबद बनाने और टाइल्स लगाने का काम चल रहा था. आसपास के लोगों ने छत से देखा तो इसकी जानकारी हुई. तब वार्ड 44 के पार्षद नीरज कुमार ने किला थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह को कॉल करके धर्मस्थल में बिना अनुमति निर्माण की जानकारी दी. इस बीच वहां पार्षद के साथ ही काफी लोगों की भीड़ जुट गई. दूसरे पक्ष के लोग भी आ गए. माहौल तनावपूर्ण हो गया था कि भारी पुलिस फोर्स आ गई. 

बिना अनुमति चल रहा था काम 
इस पर थाना प्रभारी किला ने निर्माण करा रहे लोगों से अनुमति की मांग की तो वह दिखा नहीं सके. इस पर भीड़ और उग्र हो गई. बरेली पुलिस ने मुतवल्ली जीशान से कहा कि फिलहाल निर्माण तुड़वा दिया जाए. भविष्य के लिए हिदायत दी गई कि एसडीएम से अनुमति लेकर ही निर्माण कराया जाए. मुतवल्ली इसके लिए तैयार हो गए. शाम तक मजदूरों ने बनाए हुए निर्माण को तोड़ दिया. 

हिन्‍दू संगठन ने की कार्रवाई की मांग 
किला थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह ने बताया कि मस्जिद वहां पहले से है. बिना अनुमति के गुंबद लगाने और टाइल लगाने का काम चल रहा था. इसको रुकवा दिया गया. संचालकों ने खुद ही अवैध निर्माण को तोड़ दिया है. शांति व्यवस्था बनी हुई है. किसी ने खुराफात की तो पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. वहीं हिन्दू धर्म गुरु आचार्य संजीव कृष्ण गौड़ ने अवैध रूप से किए जा रहे निर्माण पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Bareilly​ Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

यह भी पढ़ें : Pilibhit News: AIMPLB के प्रदेश अध्यक्ष हाफिज नूर अहमद अजहरी पर रेप का आरोप, मुकदमा दर्ज होने पर कहा फंसाया जा रहा

यह भी पढ़ें : Bareilly News: बरेली में आग का तांडव! डेलापीर फल मंडी में धमाके के साथ फटे सिलेंडर, भीषण आग से करोड़ों का नुकसान

Trending news