Basti News:बस्ती में डिलिवरी होते ही जच्चा-बच्चा को वार्ड में ताला लगाकर बंद किया, एएनएम की बेरहमी पर मचा बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2446351

Basti News:बस्ती में डिलिवरी होते ही जच्चा-बच्चा को वार्ड में ताला लगाकर बंद किया, एएनएम की बेरहमी पर मचा बवाल

Basti News: बस्ती में प्रसूति कराने गई दलित महिला को बेड खाली न मिलने के कारण नर्स ने दूसरे वार्ड शिफ्ट किया. इससे एएनएम भड़क गई. 

UP News

 Basti News: (Basti/Raghavendra Singh) बस्ती जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा में एक दलित महिला डिलिवरी कराने के लिए अस्पताल पहुंची थी, उस समय लेबर रूम खाली नहीं था तो स्टाफ नर्स मंजू मदद करने को आगे आई और दर्द से कराह रही महिला का वार्ड में डिलिवरी कराया, लेकिन दूसरी महिला एएनएम विनोद सिंह वार्ड में डिलिवरी कराने से इतना भड़क गई की जच्चा और नवजात बच्चा को वार्ड में तीन घंटे तक ताला लगा कर बंद कर दिया. इस मामले की जांच के आदेश एडी हेल्थ डॉक्टर विनीता राय ने दिया है। 

  

बस्ती जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, दर्द से कराह रही दलित प्रसूता डिलेवरी कराने के लिए अस्पताल पहुंची, उस समय लेबर रूम खाली नहीं था तो स्टाफ नर्स मंजू आगे आई और दर्द से कराह रही महिला का वार्ड में डिलेवरी कराया, लेकिन दूसरी महिला एएनएम विनोद सिंह वार्ड में डिलेवरी कराने से इतना भड़क गई की जच्चा और नवजात बच्चा को वार्ड में तीन घंटे तक ताला लगा कर बंद कर दिया.  

 

वार्ड में मां और नवजात बच्चा तड़पते रहे, वार्ड में बिजली भी नहीं थी. प्रसूता और डिलिवरी कराने वाली स्टाफ नर्स मंजू वार्ड में चीखते रहे, लेकिन किसी ने दबंग महिला एएनएम विनोद सिंह के रहते दरवाजा खोलने को हिम्मत नहीं की, जबकि वार्ड में नवजात बच्चा भी बंद था जिसने अभी अभी दुनियां में आंखे खोली थी. जिसके जान के साथ भी खिलवाड़ किया गया. थक हार कर पीड़िता ने डायल 112 पर घटना की सूचना दी, सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से दरवाजा खोल कर जच्चा बच्चा को बाहर निकाला.

 

आप को बता दें महिला एएनएम विनोद सिंह बीते 10 साल से ज्यादा समय से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा में तैनात है, अस्पताल के बगल में उस ने अपना मकान बना लिया है, जहां पर सरकारी अस्पताल में आने वाले मरीजों को अपने अस्पताल में भर्ती करा कर डिलिवरी कराती है, जहां पर इलाज के नाम पर गरीबों का शोषण होता है.

 
 पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा में 150 से जायदा डिलेवरी महीने में होती थी, लेकिन जब से महिला एएनएम विनोद सिंह ने अपना अस्पताल खोला है सरकारी अस्पताल में डिलेवरी आधी हो गई है.

एडी हेल्थ डॉक्टर विनीता राय वर्मा ने बताया की मामले की जांच का आदेश दिया गया है, मैंने वहां के एमओआईसी से कहा था, लेकिन उन्होंने अभी तक संज्ञान नहीं लिया है, सीएमओ से जांच के लिए कहा गया है, जांच रिपोर्ट के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, इससे पहले भी महिला एएनएम विनोद सिंह के खिलाफ कई शिकायत मिल चुकी है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news