भारत बंद : मेरठ में बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा गिरफ्तार, हिंसा भड़काने का आरोप
Advertisement

भारत बंद : मेरठ में बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा गिरफ्तार, हिंसा भड़काने का आरोप

योगेश वर्मा को मेरठ एसएसपी मंजिल सैनी और जिलाधिकारी के आदेश पर गिरफ्तार किया गया.

मेरठ में पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है. (फोटो-ANI)

मेेेेरठ  : भारत बंद के दौरान 2 अप्रैल को देश के अलग-अलग हिस्‍सों में हिंसा हुई है. मेरठ में हिंसा भड़काने के आरोप में पुलिस ने बसपा के पूर्व विधायक और मेयर के पति योगेश वर्मा को गिरफ्तार किया गया है. उनकी गिरफ्तारी मेरठ एसएसपी मंजिल सैनी और जिलाधिकारी के आदेश पर की गई है. पुलिस के अनुसार मेरठ में भड़की हिंसा के लिए योगेश वर्मा ही जिम्‍मेदार हैं. पूर्व विधायक पर नेशनल सेक्‍योरिटी एक्‍ट के तहत कार्रवाई करने की बात कही जा रही है. उनकी गिरफ्तारी कंकरखेड़ा थाने में की गई है. एसएसपी के अनुसार हिंसा में शामिल होने और भड़काने के आरोप में 200 से अधिक लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं.

  1. हिरासत में लिए गए 200 प्रदर्शनकारी
  2. पुलिस ने योगेश को ठहराया जिम्‍मेदार
  3. मेरठ में फूंकी गई थी पुलिस चौकी

यह भी पढ़ें : यूपी में भारत बंद का असर : कई जिलों में हिंसा व आगजनी, मुजफ्फरनगर में 1 की मौत

योगेश ही जिम्‍मेदार : पुलिस
मेरठ एसएसपी के अनुसार मेरठ में हुई हिंसा को भड़काने के लिए योगेश वर्मा ही जिम्‍मेदार हैं. एसएसपी ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है. मंजिल सैनी के मुताबिक करीब 200 प्रदर्शनकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है. उनके खिलाफ केस दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है. एसएसपी ने बताया कि सभी अराजकतत्‍वों को नेशनल सेक्‍योरिटी एक्‍ट के तहत गिरफ्तार किया गया है.

 

मेरठ में पुलिस चौकी को लगाई आग
एससी/एसटी एक्‍ट में बदलाव का विरोध कर रहे दलित संगठनों के प्रदर्शनकारियों ने मेरठ में कंकरखेड़ा थाने की शोभापुर पुलिस चौकी को आग लगा दी. इस दौरान शहर में सैकड़ों की संख्‍या में प्रदर्शनकारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मेरठ में ही इन प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर कारों व अन्‍य वाहनों के शीशे भी तोड़े और पथराव भी किया. मेरठ में प्रदर्शनकारियों पर को पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. प्रदर्शन का असर दिल्ली और देहरादून हाईवे पर भी पड़ा है. हाईवे पूरी तरह बंद हो गया है. इसके चलते हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून जाने वाले लोग फंस गए हैं. मेरठ में 2 बसों को भी आग के हवाले कर दिया गया है. इसके अलावा कई वाहनों में भी आग लगाई गई है.

 

यह भी पढ़ें : भारत बंद : मायावती ने कहा आंदोलन को सर्मथन, हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ हो कार्रवाई

Trending news