close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देहरादून: महात्मा गांधी जयंती से शुरू होगी BJP की पदयात्रा, कांग्रेस से छिड़ी बहस

महात्मा गांधी की जयंती से ही स्वच्छता ही सेवा अभियान की भी शुरुआत हो रही है. ऐसे में महात्मा गांधी के नाम को लेकर बीजेपी व कांग्रेस के बीच जुबानी जंग भी छिड़ गई है. 

देहरादून: महात्मा गांधी जयंती से शुरू होगी BJP की पदयात्रा, कांग्रेस से छिड़ी बहस
(फाइल फोटो)

देहरादून: दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती से प्रदेश में बीजेपी के सभी सांसद 150 किलोमीटर की पद यात्रा पर निकल रहे हैं.  महात्मा गांधी की जयंती से ही स्वच्छता ही सेवा अभियान की भी शुरुआत हो रही है. ऐसे में महात्मा गांधी के नाम को लेकर बीजेपी व कांग्रेस के बीच जुबानी जंग भी छिड़ गई है और एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरु हो गया है. 

बीजेपी का कहना है कि महात्मा गांधी का जितना अपमान और उपेक्षा कांग्रेस ने की है उतना किसी और ने नहीं किया है. बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉक्टर देवेन्द्र भसीन की मानें तो कांग्रेस ने गांधीजी के नाम पर न केवल राजनीति की है बल्कि उनके सिद्धातों की भी हत्या की है. अब बीजेपी और पीएम मोदी गांधी के विचारों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं और उनके विचारों को अपने राष्ट्रीय कार्यक्रम में भी शामिल कर रहे हैं. कांग्रेस ने तो गांधीजी की मृत्यु के बाद उनके साथ सबसे अधिक उपेक्षा का व्यवहार किया है. 

UP: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पहली बार लगातार 48 घंटे चलेगी विधानसभा

वहीं कांग्रेस नेता सुरेन्द्र अग्रवाल ने भी बीजेपी के खिलाफ बोलते हुए कहा है कि जिन लोगों के मातृ संगठन के ऊपर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के आरोप लगे हैं वो सिर्फ ढोंग कर रहे हैं. पीएम मोदी ने खुद इस बात को देखा कि कैसे यून हो या अमेरिका, महात्मा गांधी और नेहरु दो नामों को बार-बार उनकी मौजूदगी में दोहरा रहे हैं. कांग्रेस नेता सुरेन्द्र अग्रवाल का कहना है कि धार्मिक उन्माद और समाज को बांटने का हिडन एजेंडा भाजपा का है. सुरेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि भाजपा ढोंगी पार्टी के नाम से मशहूर है.