close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पहली बार लगातार 48 घंटे चलेगी विधानसभा

उत्तर प्रदेश की विधानसभा के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब सदन लगातार 48 घंटे चलेगा. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के लिए यह विशेष अधिवेशन बुलाया गया है.

UP: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पहली बार लगातार 48 घंटे चलेगी विधानसभा
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: यूपी में पहली बार लगातार 48 घंटे विधानसभा का सत्र चलाने की तैयारी की जारी है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में 2 अक्टूबर से लगातार 48 घंटे तक आयोजित होने वाले यूपी विधानमंडल का विशेष सत्र चलेगा. इस सत्र में विकास के 17 लक्ष्यों को हासिल करने के लिए विधानसभा और विधानपरिषद में सरकार चर्चा करेगी. इस दौरान शिक्षा, कुपोषण, सर्वांगीण विकास, स्वास्थ्य और कुपोषण जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. 

उत्तर प्रदेश की विधानसभा के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब सदन लगातार 48 घंटे चलेगा. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के लिए यह विशेष अधिवेशन बुलाया गया है. इससे पहले एक सर्वदलीय मीटिंग में इस प्रस्ताव को रखा गया था, जिसे सभी दलों के नेताओं ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया. इसके बाद कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है. 

कैदियों को मोदी सरकार की सौगात, रिहा होंगे 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले कैदी

बता दें कि इस विशेष अधिवेशन में सभी दल संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रस्तावों पर भी चर्चा करेंगे. इसके अलावा 48 घंटे की बैठक के दौरान नेता राजनीतिक चर्चाओं से दूर रहेंगे और शिक्षा, स्वास्थ्य, कुपोषण, सुरक्षा और जनता के सर्वांगीण विकास जैसे मुद्दों पर अपनी बात रखेंगे.