close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पत्रकार से अभद्रता मामले में BJP ने MLA प्रणव सिंह चैंपियन को 3 महीने के लिए सस्पेंड

देश भाजपा पदाधिकारियों की कल ऋषिकेश में हुई बैठक में तय किया गया कि चैंपियन पार्टी या विधायकों की किसी बैठक में तीन माह तक हिस्सा नहीं ले पायेंगे.

पत्रकार से अभद्रता मामले में BJP ने MLA प्रणव सिंह चैंपियन को 3 महीने के लिए सस्पेंड
खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की फाइल फोटो.

देहरादून: पिछले काफी समय से भाजपा के लिये फ़जीहत का कारण बने खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में तीन माह के लिये निलंबित कर दिया है. उत्तराखंड भाजपा के महासचिव नरेश बंसल ने बताया कि चैंपियन के खिलाफ अनुशासनहीनता के लगातार लग रहे आरोपों और हाल में एक पत्रकार को धमकी दिये जाने के आरोपों की शुरूआती जांच के बाद उन्हें पार्टी से तीन माह के लिये निलंबित किया गया है. 

उन्होंने बताया कि प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों की कल ऋषिकेश में हुई बैठक में तय किया गया कि चैंपियन पार्टी या विधायकों की किसी बैठक में तीन माह तक हिस्सा नहीं ले पायेंगे. हाल में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें चैंपियन नयी दिल्ली में उत्तराखंड निवास में इलैक्ट्रॉनिक मीडिया के एक पत्रकार को धमकी देते हुए दिखायी दे रहे थे.

इससे पहले भी, झबरेडा के पार्टी विधायक देशराज कर्णवाल के साथ उनका लंबे समय तक सार्वजनिक रूप से वाकयुद्ध चला था. अप्रैल में आम चुनावों में हरिद्वार संसदीय सीट से अपनी पत्नी के लिये पार्टी का टिकट मांग रहे चैंपियन ने सांसद और वर्तमान में मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को 'प्रवासी पक्षी' बताया था. 

चैंपियन उन नौ कांग्रेस विधायकों में शामिल थे जो वर्ष 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बगावत का परचम बुलंद कर भाजपा में शामिल हो गये थे.