close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

खतरे के मार्ग पर कांवड़ियां, शामली में यूपी-हरियाणा को मिलाने वाले पुल में दरारें

यमुना खतरे के निशान के करीब बह रही है. हरियाणा लगातार पानी छोड़ रहा है.

खतरे के मार्ग पर कांवड़ियां, शामली में यूपी-हरियाणा को मिलाने वाले पुल में दरारें
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

शामली: शामली जनपद की कैराना कोतवाली क्षेत्र के यूपी- हरियाणा बॉर्डर को मिलाने वाले पुल में दरारें पड़ गयी है, जबकि आने वाले समय मे इसी पुल से लाखों की संख्या में कावड़ियां भी गुजरने वाले हैं. हरियाणा के हथिनी कुंड से छोड़ा गया लाखों क्यूसेक पानी से भी अब इस क्षेत्र में यमुना खतरे के निशान के करीब बह रही है. उच्च अधिकारी सुरक्षा के बंदोबस्त किए जाने की बात कह रहे हैं, वहीं ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. 

हथिनी कुंड बैराज से पिछले 2 दिनों में करीब 9 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा चुका है
आपको बता दें कि हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से पिछले 2 दिनों में करीब 9 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा चुका है. जिसके चलते यमुना नदी अपने पूरे उफान पर है. शामली के कैराना कोतवाली क्षेत्र में आने वाले पानीपत रोड स्थित यमुना पुल पर भी यमुना खतरे के निशान के करीब जा पहुंची है और अंदाजा लगाया जा रहा है कि कुछ ही समय बाद यह खतरे के निशान को क्रॉस कर जाएगी. प्रशासनिक अधिकारियों ने भी यमुना के बढ़ते रूद्र रूप को देखकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. प्रशासन की ओर से यमुना के किनारे के गांव में गोताखोरों की टीमें लगा दी गई हैं.

इसी पुल से गुजरेंगे कांवड़िये
दूसरी ओर कैराना क्षेत्र के पानीपत रोड स्थित यमुना ब्रिज के एक हिस्से में दरार आ गई है. दरार के आ जाने से बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता. पुल में आई दरार की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम कैराना, सुरजीत सिंह ने पुल की रिपेयरिंग कराए जाने के निर्देश दिए हैं. आपको बता दें कि यदि पुल का यह हिस्सा बैठ गया तो बड़ा हादसा होगा और इसमें कितना नुकसान होगा इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. पुल के बैठ जाने से उत्तर प्रदेश और हरियाणा को जोड़ने वाला यह मार्ग बंद हो जाएगा.  जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि इस पुल के क्षतिग्रस्त होने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. वहीं, आने वाले कावड़ियों के बारे में भी अब डर लगने लगा है.