मायावती बोलीं, 'BSP हिंसा और तोड़फोड़ के खिलाफ, कार्यकर्ता बनाए रखें शांति'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand612741

मायावती बोलीं, 'BSP हिंसा और तोड़फोड़ के खिलाफ, कार्यकर्ता बनाए रखें शांति'

दरअसल, गुरुवार को उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow), संभल (Sambhal) और मऊ (Mau) समेत कई जगहों पर प्रदर्शनकारी उग्र हो गए थे.

बसपा प्रमुख मायावती ने आज बयान जारी करते हुए कहा कि हमारी पार्टी हिंसा और तोड़फोड़ के खिलाफ है.

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. यूपी के कई हिस्सों में गुरुवार को उग्र प्रदर्शनकारियों ने आगजनी और पथराव भी किया था. इन सबके बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बसपा शुरुआत से ही नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि लोगों पर जबरदस्ती एनआरसी थोपा जा रहा है. वहीं, लखनऊ समेत कई जगहों पर में हुए उग्र प्रदर्शन पर मायावती ने कहा कि हम किसी तरह की हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं. हमारी पार्टी हिंसा और तोड़फोड़ के खिलाफ है. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील भी की. 

दरअसल, गुरुवार को उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow), संभल (Sambhal) और मऊ (Mau) समेत कई जगहों पर प्रदर्शनकारी उग्र हो गए थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ की थी और कई वाहनों को आग भी लगा दी थी. इसके बाद बसपा प्रमुख मायावती ने आज बयान जारी करते हुए कहा कि हमारी पार्टी हिंसा और तोड़फोड़ के खिलाफ है. हम किसी भी तरह की हिंसा का समर्थन नहीं करते. उन्‍होंने कहा कि एनआरसी को जबरन देश में लागू किया जा रहा है. हमारी पार्टी नागरिकता कानून का विरोध करती है. बीएसपी के सभी कार्यकर्ता शांति बनाए रखें.

Trending news