लोकसभा चुनावः SP-BSP की सीटें हो गईं फाइनल, कौन कहां से लड़ेगा | पढ़ें पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand500791

लोकसभा चुनावः SP-BSP की सीटें हो गईं फाइनल, कौन कहां से लड़ेगा | पढ़ें पूरी लिस्ट

बसपा की ओर से एक मेल जारी कर सीटों के बंटवारे की लिस्ट फाइनल की गई है. इस मेल में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी प्रदेश की किन सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.

फोटो साभार : ANI

लखनऊः 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन करने वाली समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने सीटों का बंटवारा कर लिया है. गुरुवार को बसपा की ओर से एक मेल जारी कर सीटों के बंटवारे की लिस्ट फाइनल की गई है. इस मेल में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी प्रदेश की किन सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. उल्लेखनीय है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के बाद ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि 37 सीटों पर सपा और 38 सीटों पर बसपा लड़ेगी. 

समाजवादी पार्टी के खाते में गई ये सीटें
लिस्ट के मुताबिक पश्चिम, अवध, बुंदेलखंड और पूर्वांचल में सपा को सीटें हासिल हुई हैं. कैराना, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, गाजियाबाद, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, खीरी, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, इटावा, कन्नौज, कानपुर, झांसी, बांदा, कौशाम्बी, फूलपुर, इलाहाबाद, बाराबंकी, फ़ैजाबाद, बहरैच, गोंडा, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, आजमगढ़, बलिया, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्टसगंज सीट से सपा चुनाव लड़ेगी.

 

fallback

बहुजन समाज पार्टी के खाते में गई ये सीटें
सहारनपुर, बिजनौर, नगीना, अमरोहा, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा, फतेहपुर सिकरी, आंवला, शाहजहांपुर, धौरहरा, सीतापुर, मिश्रिख मोहनलालगंज, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फर्रुखाबाद, अकबरपुर, जालौन, हमीरपुर, फतेहपुर, अम्बेडकरनगर, कैसरगंज, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, बांसगांव, लालगंज, घोसी, सलेमपुर, जौनपुर, मछलीशहर, गाजीपुर, भदोही.

आरएलडी के लिए छोड़ी एक सीट
जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी ने अपने खाते से एक सीट आरएलडी के लिए छोड़ी है. सपा-बसपा गठबंधन में आरएलडी को तीन सीटें दी गई हैं. आरएलडी मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर पर चुनाव लड़ सकती है.

Trending news