बुलंदशहर के DM का दावा 'सुदीक्षा भाटी की मौत की वजह छेड़खानी नहीं बल्कि सड़क हादसा है'
Advertisement

बुलंदशहर के DM का दावा 'सुदीक्षा भाटी की मौत की वजह छेड़खानी नहीं बल्कि सड़क हादसा है'

बुलंदशहर के जिलाधिकारी ने कहा कि कि चाचा के द्वारा बाइक चलाने की बात गलत है, सुदीक्षा अपने नाबालिग भाई के साथ बाइक पर थीं और उनके भाई ने हेलमेट भी नहीं पहन रखा था. 

सुदीक्षा भाटी (फाइल फोटो)

बुलंदशहर: अमेरिका के बॉब्‍सन कॉलेज (Bobson College of America) की छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत के मामले में बुलंदशहर जिला प्रशासन का चौंकाने वाला बयान सामने आया है. बुलंदशहर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने मंगलवार को बयान जारी करते हुए बताया कि सुदीक्षा भाटी की मौत के संबंध में कुछ लोगों के द्वारा भ्रांतियां फैलाई जा रही थीं कि उनकी मौत छेड़खानी से हुई है. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि वे अपने चाचा के साथ बाइक पर नहीं जा रही थीं, बल्कि सुदीक्षा अपने छोटे भाई के साथ जा रही थीं. 

  1. बुलंदशहर के डीएम ने सुदीक्षा की मौत को सड़क हादसा बताया 
  2. डीएम ने बताया कि सुदीक्षा की बाइक उनका नाबालिग भाई चला रहा था 
  3. सुदीक्षा का परिवार मनचलों के चलते हुए हादसे के बयान पर कायम 

'चाचा नहीं, नाबालिग भाई के साथ जा रही थीं सुदीक्षा'
बुलंदशहर के जिलाधिकारी ने कहा कि कि चाचा के द्वारा बाइक चलाने की बात गलत है, सुदीक्षा अपने नाबालिग भाई के साथ बाइक पर थीं और उनके भाई ने हेलमेट भी नहीं पहन रखा था. डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि ट्रैफिक के पास इनकी बाइक सामने से आ रही एक बाइक से टकराई, जिससे सुदीक्षा अपनी बाइक से नीचे गिर गईं. सूचना मिलने पर पीआरवी वैन के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और सीएचसी औरंगाबाद में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि उस समय भाई ने या किसी और ने छेड़छाड़ की बात नहीं बताई थी.

इसे भी पढ़ें: दादरी से US में 4 करोड़ की स्कॉलरशिप तक का सफर तय किया, फिर मनचलों का शिकार हो गईं सुदीक्षा भाटी 

परिवार ने कहा दोषियों को मिले सजा 
हालांकि सुदीक्षा के परिवार में उनके पिता अब भी अपनी बात पर कायम हैं कि उनकी बेटी की मौत छेड़खानी के दौरान ही हुई है. उन्होंने बताया कि वे चाहते हैं इस पूरी घटना में जो लोग भी जिम्मेदार है, जो मनचले लड़के शामिल है, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. सुदीक्षा के पिता ने कहा कि काफी समय बीतने के बाद भी पुलिस या सरकार की तरफ से उन्हें कोई आर्थिक मदद नहीं मिली है और न ही दोषियों के खिलाफ कोई कड़ा एक्शन लिया गया है.

मामले पर राजनीति भी शुरू हुई 
सुदीक्षा भाटी की मौत के मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी ने इसे प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा बताया है तो कांग्रेस ने कहा है कि प्रदेश में पूरी तरह जंगलराज हो चुका है. मायावती ने भी ट्वीट करके सरकार से दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है. उधर दादरी से विधायक तेजपाल सुदीक्षा के घर उनके परिवार वालों से मिलने पहुंचे. तेजपाल नागर के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और परिवार को आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिया. 

WATCH LIVE TV

Trending news