close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मेट्रो स्टेशन पर बुर्का पहने महिलाओं को प्रवेश से रोका तो हुआ बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

मवाइया स्टेशन पर मेट्रो की सेवा लेने पहुंचीं इन महिलाओं को इस बात से कोई ऐतराज नहीं था कि महिला सुरक्षाकर्मी उनकी तलाशी लें. लेकिन, महिलाओं की जांच के लिए वहां कोई महिला सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थी. इस स्थिति में पुरुष सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मेट्रो में जाने से रोक दिया.

मेट्रो स्टेशन पर बुर्का पहने महिलाओं को प्रवेश से रोका तो हुआ बवाल, जानें क्या है पूरा मामला
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ही परिवार की पांच मुस्लिम महिलाओं द्वारा बुर्का हटाने से इनकार करने पर उन्हें लखनऊ मेट्रो में प्रवेश नहीं करने दिया गया. मामला मवाइया स्टेशन का है. सुरक्षा गार्ड ने जब महिला यात्रियों से बुर्का हटाने को कहा तो उन्होंने इनकार कर दिया, तो दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई. इससे नाराज तीनों महिलाओं ने मेट्रो में यात्रा नहीं की और टोकन वापस करके चली गई.

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार (28 मई) को मवाइया स्टेशन पर मेट्रो की सेवा लेने पहुंचीं इन महिलाओं को इस बात से कोई ऐतराज नहीं था कि महिला सुरक्षाकर्मी उनकी तलाशी लें. लेकिन, महिलाओं की जांच के लिए वहां कोई महिला सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थी. इस स्थिति में पुरुष सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मेट्रो में जाने से रोक दिया.

लाइव टीवी देखें

परिवार ने बाद में किराए के रुपये वापस करने के लिए अधिकारियों से बात की और मेट्रो से जाने की अपनी योजना को त्याग दिया. परिवार के मुखिया माज अहमद ने इसकी शिकायत लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन से की है. एलएमआरसी की जन संपर्क अधिकारी पुष्पा बेलानी ने कहा कि शिकायत दर्ज की जा चुकी है और आरोपों की जांच की जाएगी.