CAA Protest: पुलिस ने जारी की गोरखपुर के उपद्रवियों की तस्वीरें, जानकारी देने पर मिलेगा इनाम

पुलिस ने लोगों से इन उपद्रवियों और पत्थरबाजों की पहचान कराने की अपील की है. पुलिस ने पहचान कराने वाले व्यक्ति का नाम और पता गोपनीय रखने की बात की है.

CAA Protest: पुलिस ने जारी की गोरखपुर के उपद्रवियों की तस्वीरें, जानकारी देने पर मिलेगा इनाम
गोरखपुर पुलिस ने जारी की उपद्रवियों की तस्वीरें.

गोरखपुर: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. वहीं, पुलिस ने अब उपद्रवियों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में गोरखपुर में पुलिस ने उपद्रवियों/पथराव करने वाले को चिन्हित कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने उपद्रवी और पथराव करने वाले व्यक्तियों की तस्वीरें वायरल सोशल मीडिया पर जारी की हैं. पुलिस ने लोगों से इन उपद्रवियों और पत्थरबाजों की पहचान कराने की अपील की है. पुलिस ने पहचान कराने वाले व्यक्ति का नाम और पता गोपनीय रखने की बात की है. साथ ही पहचान कराने वाले व्यक्ति को उचित इनाम देने की भी बात की है. 

 

 

दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गोरखपुर में भी उपद्रवियों ने हिंसक प्रदर्शन किया. उपद्रवियों ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की थी. इसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े थे. वहीं, अब गोरखपुर पुलिस ने उपद्रवियों के फोटो सोशल मीडिया में जारी किए हैं. पुलिस ने लोगों से इन उपद्रवियों की पहचान करने की अपील की है. इसके साथ ही उपद्रवियों के बारे में जानकारी देने वाले को इनाम देने की बात भी कही है. बता दें कि गोरखपुर में इंटरनेट सेवा बंद है.

बता दें कि गोरखपुर में 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद हुए पथराव में दो पुलिसकर्मी समेत आधा दर्जन लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. गोरखपुर के कई इलाकों में उग्र और हिंसक प्रदर्शन किया गया था. वहीं, यूपी में हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने डीजीपी ओपी सिंह को शनिवार को तलब किया. इसके बाद डीजीपी ओपी सिंह सीएम से मिलने पहुंचे. उन्‍होंने सीएम को हिंसा को लेकर अपडेट दी.

राज्‍य में नागरिकता कानून को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शनों में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. ताजा अपडेट के अनुसार, यूपी के जिलों में CAA के विरोध में हुई हिंसा में शुक्रवार शाम तक 9 की मौतें हुईं. इनमें फिरोजाबाद में 1 (इलाज के दौरान आगरा मेडिकल कॉलेज में हुई मौत), संभल में 2, वाराणसी में 1, बिजनौर में 2, कानपुर में 1, आगरा में 1, जबकि मेरठ में 1 की मौत हुई है.

बता दें कि शुक्रवार (20 दिसंबर) को जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में जमकर बवाल हुआ. गोरखपुर, बिजनौर, फिरोजाबाद, संभल, कानपुर समेत कई जिलों में पुलिस पर पथराव और जगह जगह आगजनी की गई.