वाराणसी में Google के CEO सुंदर पिचाई समेत 18 लोगों पर मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand846906

वाराणसी में Google के CEO सुंदर पिचाई समेत 18 लोगों पर मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

पीएम मोदी (PM Modi0 के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी का विरोध करने पर धमकी भरे कॉल के मामले में कोर्ट के आदेश पर गूगल के CEO व डायरेक्टर Sundar Pichai समेत 18 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. FIR वाराणसी के भेलूपुर थाने में दर्ज कराई गई है.

वाराणसी में Google के CEO सुंदर पिचाई समेत 18 लोगों पर मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

वाराणसी: भेलपुर थाने में गूगल (Google) के डायरेक्टर और सीईओ सुंदर पिचाई, सिंगर विशाल गाजीपुरी और सपना बौद्ध समेत 18 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी से जुड़ा हुआ है. अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर ये कार्रवाई की गई है. आरोपितों पर धमकी दिए जाने, साजिश करने की धाराओं समेत आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया है. सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) पर धमकी भरे मामले से जुड़ा हुआ एक पोस्ट यू ट्यूब  (You Tube) से नहीं हटाने से संबंधित है. 

आगरा- होटल के आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, विदेशी युवतियों समेत कई लोग गिरफ्तार

व्हाट्एप के जरिए मिला था वीडियो, अमर्यादित टिप्पणी
भेलपुर (Bhelpur) इलाके के गौरीगंज के रहने वाले गिरिजा शंकर जायसवाल ने तहरीर में बताया कि उनको व्हाट्सएप (Whatsapp) के जरिए एक वीडियो मिला था. इस  वीडियो में गाजीपुर के विशनपुरा के रहने वाले सिंगर विशाल सिंह उर्फ गाजीपुरी और उनकी पत्नी सपना बौद्ध समेत कई लोगों गीत गा रहे हैं. इसमें पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है. 

फोन कर दे रहे धमकी, यू ट्यूब पर डाला फोन नंबर
वीडियो में पीएम के संबंध में देश को बेचने जैसी अमर्यादित बात कही गई है. जिसके बाद गिरिजा शंकर ने विशाल गाजीपुरी को फोन कर इस पर आपत्ति जताई. तब विशाल ने इस बात को लेकर उनके खिलाफ ही जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया. इसके साथ ही उनका नंबर यूट्यूब पर डाल दिया. अब तक गिरिजा शंकर को 8500 से भी ज्यादा धमकी भरे फोन आ चुके हैं. इसके बाद विशाल के समर्थकों ने फोन कर उन्हें धमकी देना शुरू कर दिया. इसकी शिकायत गिरिजा शंकर ने पुलिस में की. कोई कार्रवाई नहीं होते देख उन्होंने अदालत की शरण ली. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. धारा 504, 506, 500, 120बी 67 आई टी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ग्रेटर नोएडा पुलिस पहुंची मुंबई, तांडव वेब सीरीज के निर्देशक के घर पहुंच थमाया नोटिस

शर्मसार हुई इंसानियत, नया मोबाइल खरीदने के लिए कर दी चचेरे भाई की हत्या

WATCH LIVE TV

Trending news