चमोली आपदा से आहत हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत, मैच के बीच पीड़ितों के लिए ये ऐलान
Advertisement

चमोली आपदा से आहत हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत, मैच के बीच पीड़ितों के लिए ये ऐलान

पंत ने रविवार देर शाम एक ट्वीट करते हुए लिखा, ''उत्तराखंड में लोगों की जान जाने से बेहद दुखी हैं. 

चमोली आपदा से आहत हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत, मैच के बीच पीड़ितों के लिए ये ऐलान

नई दिल्ली: चमोली में ग्लेशियर टूटने के बाद भारी तबाही हुई है. इस हादसे के बाद मलबे में दबे 14 के शव बरामद किए जा चुके हैं. 15 को बचा लिया गया है. जबकि अभी 100 से ज्यादा लोग लापता हैं. इस भयंकर तबाही में ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट और एनटीपीसी प्रोजेक्ट को भारी नुकसान हुआ है. रातभर सेना और एनडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है. टनल में अब भी बचाव कार्य जारी है. इस घटना से भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने गहरा दुख व्यक्त किया है. ऋषभ पंत ने इस दुख की घड़ी में हादसे में पीड़ित लोगों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है. 

पूरी मैच फीस देंगे ऋषभ पंत
पंत ने रविवार देर शाम एक ट्वीट करते हुए लिखा, ''उत्तराखंड में लोगों की जान जाने से बेहद दुखी हैं. मैं अपनी मैच फीस को बचाव कार्य में देने का ऐलान करता हूं और लोगों से भी यह अपील करता हूं कि वो भी दुख की इस घड़ी में पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आएं.'' 

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर का जन्म उत्तराखंड हरिद्वार में ही हुआ है. वह उत्तराखंड के ही रहने वाले हैं. पंत ने रविवार को मुश्किल परिस्थितियों में टीम के लिए 88 गेंदों में 91 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के लगाए थे.

चमोली पुलिस ने किया ट्वीट
इस बीच चमोली पुलिस ने जानकारी दी है कि टनल में फंसे लोगों के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी. जेसीबी की मदद से टनल के अंदर पहुंच कर रास्ता खोलने का प्रयास किया जा रहा है. अब तक कुल 15 व्यक्तियों को रेस्क्यू किया गया है एवं 14 शव अलग-अलग स्थानों से बरामद किये गये हैं.

चमोली आपदा: 14 शव बरामद, बचाव कार्य जारी, UN ने जताया दुख

30 लोग अब भी टनल में फंसे
ITBP के प्रवक्ता विवेक कुमार ने बताया है कि हमने दूसरी टनल के लिए सर्च ऑपरेशन तेज़ कर दिया है, वहां क़रीब 30 लोगों के फंसे होने की सूचना है. आईटीबीपी के 300 जवान टनल को क्लियर करने में लगे हैं जिससे लोगों को निकाला जा सके. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक 170 लोग इस आपदा में लापता हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news