मुख्तार के अवैध साम्राज्य पर सीएम योगी का बुलडोजर चलना जारी , 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति ध्वस्त
Advertisement

मुख्तार के अवैध साम्राज्य पर सीएम योगी का बुलडोजर चलना जारी , 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति ध्वस्त

मऊ सदर से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर भी प्रशासन का शिकंजा दिनों-दिन कसता चला जा रहा है. मुख्तार और उस जैसे यूपी के कई बड़े माफिया पर कार्रवाई की शुरूआत चर्चित बिकरू हत्याकांड के बाद से हुई. इसके बाद तो प्रशासन ने ऐसी ताबड़तोड़ कार्रवाई की, कि देखते ही देखते मुख्तार की लगभग 100 करोड़ की अवैध सम्पत्ति खाक में मिल गई. 

सीएम योगी (L) मुख्तार अंसारी (R)

लखनऊ: योगी सरकार बीते कुछ महीनों से माफिया के खिलाफ सख्त रवैया अपनाए हुए है. मऊ सदर से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर भी प्रशासन का शिकंजा दिनों-दिन कसता चला जा रहा है. मुख्तार और उस जैसे यूपी के कई बड़े माफिया पर कार्रवाई की शुरूआत चर्चित बिकरू हत्याकांड के बाद से हुई. इसके बाद तो प्रशासन ने ऐसी ताबड़तोड़ कार्रवाई की, कि देखते ही देखते मुख्तार की लगभग 100 करोड़ की अवैध सम्पत्ति खाक में मिल गई. इसमें उसकी गैंग में शामिल सदस्यों की नामी-बेनामी संपत्तियों को जब्त किया साथ ही अवैध निर्माण ढहा दिए गए. उसके सभी अवैध धंधों पर प्रशासन का डंडा चला जिसमें शापिंग मॉल कांपलेक्स, मछली कारोबार, अवैध वसूली गैंग, कोयला व्यवसाय पर नकेल कसी गई.

प्रशासन की सख्त कार्रवाई का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अकेले मऊ में मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े आधा दर्जन लोगों की  21 करोड़ से ज्यादा की काली कमाई से बनाई संपत्तियों को पुलिस प्रशासन ने जब्त कर लिया. वहीं नगर के पठानटोला में उसके गुर्गे के स्लाटर हाउस को ध्वस्त कर लाखों की जमीन जब्त की. यही नहीं उसके परिवार के सदस्यों पत्नी, सालों ने जो सरकारी जमीन कब्जा रखी थी उसको भी मुक्त कराया गया.इसकी कीमत लगभग 22  लाख रूपए है.

यह भी पढ़ें - आजम के खिलाफ ईडी ने कसा शिकंजा, रामपुर पहुंची टीम ने किसानों के बयान दर्ज कर शुरू की जांच

मुख्तार के गुर्गों पर कसा शिकंजा
मुख्तार के गुर्गों में शामिल उमेश,असगर शेख, अब्दुल हक, राहुल सिंह,नन्हें खां, रवींद्र निषाद के खिलाफ कार्रवाई की है. इसमें इन्होनें जितनी भी जमीनों को अवैध तरीके से कब्जाया था उसे मुक्त कराया गया.
इसमें विधायक के गृह जिले  गाजीपुर में उसके सहयोगियों भीम व राहुल सिंह के कब्जे से एयरपोर्ट की 36.50 करोड़ की सरकारी जमीन को मुक्त कराया.जौनपुर में मछली माफिया रवींद्र निषाद की 7.5 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई. भू त्रिदेव कंस्ट्रक्शन के उमेश के लगभग 6.5 करोड़ के  भीटी सिटी मॉल जब्त कर लिया. मछली माफिया पारसनाथ सोनकर की 8.17 करोड़ की संपत्ति जब्त की. इसी तरह आजमगढ़ के गुर्गे कुंटू की लगभग 9.00 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई. 

WATCH LIVE TV

Trending news