CM योगी का ऐलान- दीवाली तक कुशीनगर एयरपोर्ट से शुरू हो जाएंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें
Advertisement

CM योगी का ऐलान- दीवाली तक कुशीनगर एयरपोर्ट से शुरू हो जाएंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इस साल जून में कुशीनगर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में मान्यता देने का फैसला किया था. यह देश में 29वां और उत्तर प्रदेश में आगामी जेवर हवाई अड्डे सहित चौथा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा. 

सांकेतिक तस्वीर.

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दीपावली के मौके पर पूर्वांचल के लोगों को तोहफा देने की तैयारी में है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बताया कि दीपावली तक कुशीनगर एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो जाएंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इस साल जून में कुशीनगर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में मान्यता देने का फैसला किया था. यह देश में 29वां और उत्तर प्रदेश में आगामी जेवर हवाई अड्डे सहित चौथा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा.

काबू में आ रहा कोरोना! UP में बीते 5 दिनों में 5069 एक्टिव केस कम हुए, 32895 हुए ठीक

राज्य में वर्तमान में 2 इंटरनेशनल एयरपोर्ट फंक्शनल हैं. पहला लखनऊ का चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट और दूसरा वाराणसी का लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट. यह पूरा क्षेत्र 'बुद्ध सर्किट' का हिस्सा है और एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के शुरू हेने के बाद विदेशी पर्यटकों की आवाजाही बढ़ेगी. इस एयरपोर्ट का पूर्वांचल के आर्थिक विकास में बहुत महत्व होने वाला है. कुशीनगर के अलावा देवरिया और गोरखपुर जिलों में रोजगार की संभावनाएं बनेंगी.

दोनों विश्व युद्धों में जिस कंपनी के हथियारों से लड़ी थीं सेनाएं, वह W&S यूपी में लगाएगी कारखाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में टूरिज्म को लेकर काफी संभावनाएं हैं. इसलिए अधिकारियों को ये आदेश दिया गया है कि इसे एक इंटरनेशनल टूरिस्ट हब बनाने के लिए एक्शन प्लान तैयार करें. इसके अलावा बड़ी संख्या में बिहार और पूर्वी यूपी के युवा रोजगार के लिए खाड़ी देशों का रुख करते हैं. इस एयरपोर्ट के शुरू होने से उनकी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बेहद सुगम हो जाएंगी.

WATCH LIVE TV

Trending news