यूपी में टेस्टिंग किट बढ़ाने और बैकअप रखने के आदेश, राजधानी समेत 6 जिलों में सीएम योगी का खास फोकस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand748053

यूपी में टेस्टिंग किट बढ़ाने और बैकअप रखने के आदेश, राजधानी समेत 6 जिलों में सीएम योगी का खास फोकस

योगी ने लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर तथा मुजफ्फरनगर जिलों की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं. CM योगी ने टीम-11 के अधिकारियों के साथ बैठक कर यह जरूरी निर्देश दिए हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (file photo)

 लखनऊ: मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में टीम-11 के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए. योगी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में टेस्टिंग किट बढ़ाई जाएं. उन्होंने कहा कि अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सा संस्थानों में टेस्टिंग किट का बैकअप भी रखा जाए, ताकि इसकी सप्लाई में बाधा न आए. चिकित्सा व्यवस्था सुदृढ़ बन सके. सीएम योगी ने लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर जिलों की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं. 

आपसी सहयोग से व्यवस्थाओं को बनाएं बेहतर
सीएम योगी ने जोर देते हुए कहा कि मुख्य सचिव कार्यालय, जिला प्रशासन से सीधा संवाद करें और कोविड-19 से संबंधी स्वास्थ्य सुविधाओं एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरन्तर प्रभावी तरीके से संयोजन किया जाए. साथ ही स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग और पुलिस आपसी समन्वय से पब्लिक एड्रेस सिस्टम को संचालित करें. जनता को कोविड-19 से बचाव व यातायात सुरक्षा सम्बन्धी जानकारी पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से चौराहों और बाजार आदि में प्रसारित करें. लोगों की सहायता के लिए बने कोविड हेल्प डेस्क को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने इसके साथ-साथ किसानों के लिए मूल्य समर्थन योजना के अंतर्गत धान खरीद के लिए सभी तैयारियों को समय से पूरा करने के निर्दश दिए. बिजनौर जिले में बने गौ आश्रय स्थलों की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने को कहा है. इसके साथ ही प्राकृतिक आपदा आकाशीय बिजली से होने वाली जनहानि से निपटने के लिए एलर्ट सिस्टम को मजबूत करने का आदेश दिया. 

WATCH LIVE TV

Trending news