CAA के विरोध में हिंसक बवाल, CM योगी ने कहा, 'हिंसा में शामिल हर शख्स की प्रॉपर्टी होगी जब्त'

सीएम योगी ने सख्त लहजे में कहा कि ऐसी उपद्रवी गतिविधियां स्वीकर नहीं होंगी. हिंसा करने वालों पर सख्त एक्शन होगा. सीएम योगी ने कहा हिंसा के पीछे विपक्ष की साजिश है.

CAA के विरोध में हिंसक बवाल, CM योगी ने कहा, 'हिंसा में शामिल हर शख्स की प्रॉपर्टी होगी जब्त'
सीएम योगी ने कहा हिंसा के पीछे विपक्ष की साजिश है.

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act- सीएए) के विरोध में लखनऊ में हुए बवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने नाराजगी जताई है. सीएम योगी ने सख्त लहजे में कहा कि ऐसी उपद्रवी गतिविधियां स्वीकर नहीं होंगी. हिंसा करने वालों पर सख्त एक्शन होगा. सीएम योगी ने कहा हिंसा के पीछे विपक्ष की साजिश है.

साथ ही सीएम योगी ने कहा कि हिंसा में शामिल हर शख्स की प्रॉपर्टी जब्त की जाएगी. वीडियो ग्राफी और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपद्रवियो की शिनाख्त होगी. 

सीएम योगी ने अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी को उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि उपद्रवियों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, साथ ही अफवाह फैलाने वालों पर भी नजर रखी गई है.

बता दें कि, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में यूपी में कई जगहों पर उप्रदवियों ने हिंसक प्रदर्शन किया. लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान बवाल भड़क गया. लखनऊ के हजरतगंज, ठाकुरगंज और कई जगहों पर भीड़ ने उग्र प्रदर्शन करते हुए आगजनी की. लखनऊ के परिवर्तन चौक, खदरा और हजरतगंज में उपद्रवियों ने आगजनी की. जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ियों और वाहनों समेत कई बसों में भी आग लगा दी.

वहीं, उपद्रवियों द्वारा लखनऊ की मधेगंज चौकी में तोड़फोड़ की भी खबर सामने आई. साथ ही पुलिस चौकी के अंदर रखे सामान को भी आग के हवाले कर दिया गया. उपद्रवियों ने पुलिस चौकी के सामने खड़े वाहनों पर भी आग लगा दी. इसके साथ ही कई जगहों से तोड़फोड़ की भी खबरें सामने आई.

बताया जा रहा है कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए हवाई फायरिंग भी की. पुलिस ने इस दौरान आंसू गैस के गोले भी दागे. बताया जा रहा है कि उपद्रवियों ने इस दौरान पुलिस पर पथराव भी किया.

इससे पहले यूपी के संभल में भी भीड़ ने हिंसक प्रदर्शन किया. भीड़ ने प्रदर्शन के दौरान दो बसों को आग लगा दी है. इसी के साथ अन्य गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की खबर सामने आई. बताया जा रहा है कि उपद्रवी तत्वों ने प्रदर्शन के दौरान यूपी परिवहन की दो बसों को आग लगाकर फूंक दिया. जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने हिंसक रूप अपनाते हुए पुलिस पर पत्थरबाजी भी की है.