नोएडा-ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के 9 अफसरों पर गिरी गाज, ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नाफरमानी पड़ी भारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2408302

नोएडा-ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के 9 अफसरों पर गिरी गाज, ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नाफरमानी पड़ी भारी

Noida News : योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता 'नंदी' पिछले दिनों अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की थी. इसमें इन अफसरों की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए गए थे. इस पर मंत्री नंदी ने नाराजगी जाहिर की थी. 

नोएडा-ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के 9 अफसरों पर गिरी गाज, ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नाफरमानी पड़ी भारी

Noida Authority News : नोएडा अथॉरिटी और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में कई साल से एक ही पद पर जमे 9 अफसरों को सस्‍पेंड कर दिया गया है. औद्योगिक विकास प्रमुख सचिव अनिल सागर के आदेश पर यह कार्रवाई की गई. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में नोएडा अथॉरिटी में कुछ बड़े बदलाव और सख्त एक्शन लिए जा सकते हैं. एक्‍शन के बाद नोएडा अथॉरिटी ने अनुशासन और ट्रांसफर नीति के पालन को लेकर एक कड़ा संदेश दिया है.  

इन अफसरों पर गिरी गाज 
औद्योगिक विकास प्रमुख सचिव अनिल सागर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ट्रांसफर के आदेशों के बावजूद नोएडा अथॉरिटी से रिलीव नहीं लेने पर 6 अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है. इन सभी अधिकारियों ने अथॉरिटी से खुद को रिलीव करने के लिए कोई पत्र भी नहीं सौंपा था. सस्पेंड होने वाले अधिकारी में सहायक विधि अधिकारी नरदेव, प्रबंधक प्लानिंग यूएस फारूकी, निजी सचिव विजेंद्र पाल सिंह कोमर, लेखाकार प्रमोद कुमार, सहायक विधि अधिकारी सुशील भाटी और प्रबंधक प्लानिंग सुमित ग्रोवर सस्पेंड शामिल हैं. ग्रेटर नोएडा में भी तीन ऐसे ही अफसरों पर गाज गिरी है. 

मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता ने दी थी चेतावनी 
बता दें कि पिछले दिनों यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी ने विभाग के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की थी. इस समीक्षा बैठक में इन अफसरों की कार्यप्रणाली को लेकर नाराजगी जताई थी. इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता ने चेतावनी दी थी कि ट्रांसफर के बाद भी अगर अधिकारी और कर्मचारी अपनी नई तैनाती वाली जगह नहीं जाते हैं तो उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया जाएगा. माना जा रहा है कि मंत्री नंदी की चेतावनी के बाद यह कार्रवाई की गई है. 

14 अफसरों के खिलाफ विभागीय जांच हो सकती है 
इसके अलावा कई अन्‍य अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो सकती है. ऐसे 14 अफसरों की पहचान कर ली गई है, जिनकी कार्यशैली पर सवाल खड़े किए गए हैं. इनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो सकती है. साथ ही अभी आने वाले दिनों में कई और अफसरों पर सस्‍पेंड की गाज गिर सकती है. 
 

यह भी पढ़ें Bulldozer action in Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में बुलडोजर से ढहा दी गई दुकानें, भारी पुलिस फोर्स की तैनाती में ध्वस्त

यह भी पढ़ें UP News: नोएडा में बंटेगा हजारों करोड़ का मुआवजा, एयरपोर्ट-फिल्म सिटी जैसे बड़े प्रोजेक्ट के लिए बड़े पैमाने पर भूमि अधिग्रहण का रास्ता साफ

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Noida Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news