Bulldozer action in Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में बुलडोजर से ढहा दी गई दुकानें, भारी पुलिस फोर्स की तैनाती में ध्वस्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2404296

Bulldozer action in Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में बुलडोजर से ढहा दी गई दुकानें, भारी पुलिस फोर्स की तैनाती में ध्वस्त

Bulldozer action in Greater Noida: आज ग्रेटर नोएडा में जिला प्रशासन के द्वारा कार्रवाई की गई. बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी मेंमार्केट बनाई गई थी जोकि शत्रु संपत्ति पर कब्जा करने के बाद बनी थीं जिसके लिए पहले ही नोटिस जारी कर दिया गया था.

Bulldozer action in Greater Noida

गौतम बुद्ध नगर: आज ग्रेटर नोएडा में जिला प्रशासन के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई. बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में शत्रु संपत्ति पर कब्जा करने के बाद मार्केट बनाई गई थी जिसके लिए पहले ही नोटिस जारी कर दिया गया था और सभी दुकानों को खाली करा दिया गया और दुकानों को सीज कर दिया गया. आज से उस मार्केट को तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी गई. मौके पर पहुंचकर जिला प्रशासन की टीम और पुलिस ने बुलडोजर चलाकर आधी बनी हुई दुकानों को बुलडोजर से गिरा दिया और जमीन को कब्जा मुक्त करवाया. 

बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया
शाहबेरी में जिला प्रशासन के द्वारा बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया. दरसअल, शाहबेरी क्षेत्र में शत्रु संपत्ति पर कुछ लोगों ने कब्जा किया था जिसके बाद वहां पर पूरी मार्केट खड़ी कर दी गई और करीब 148 दुकानों को बनाई गई थी. जिसमें से 48 दुकान अभी आधी बनी हुई है. प्रशासन द्वारा 98 दुकानों को प्रशासन के द्वारा इस मामले में नोटिस देकर पहले ही सील किया गया. प्रशासन ने नोटिस चस्पा करते हुए 28 तारीख को इन दुकानों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी. इसी के अंतर्गत जिला प्रशासन का अमला शाहबेरी में पहुंचा. जहां पर भारी पुलिस फोर्स और अधिकारी बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचे है. 

ऊंची बिल्डिंग व मकानों को गिरा दिया जाएगा
इसके अलावा लखनऊ में चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट के करीब बनीं ऊंची बिल्डिंग व मकानों को गिरा दिया जाएगा. लखनऊ विकास प्राधिकरण अवैध इमारतों पर कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध हो गई है. एलडीए जल्द ही बुलडोजर चलाने वाला है. दरअसल, बाउंड्री वालों से सटाकर अवैध रूप बिल्डिंग खड़ी की गई मिली है, अब ऐसे मकानों को एलडीए द्वारा पहचान लिया गया है. नोटिस भी दे दिए गए और अब तक करीब 60 रो हाउस सील हो चुके हैं. 

एयरपोर्ट की टीम के साथ चारों तरफ का निरीक्षण 
आपको बता दें कि एलडीए के अधिकारियों द्वारा एयरपोर्ट की टीम के साथ चारों तरफ का निरीक्षण कर लिया गया था. एयरपोर्ट की बाउंड्री से दक्षिण व पश्चिम की ओर काफी सारे अवैध निर्माण मिले हैं. बिना अनुमति एयरपोर्ट के रेड जोन में बिल्डिंग बनाई जा रही हैं, इससे विमानों के लिए खतरा पैदा हो रहा है. इस बारे में लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी को चौधरी चरण सिंह अडानी इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा पत्र भी लिखा गया था. यहां बहुत सारे अवैध बिल्डिंग बनती दिखीं. अकेले एक बिल्डर 100 बीघे से अधिक जमीन रो हाउस बना रहा है. वह एयरपोर्ट की दीवार से सटाकर बिल्डिंग तैयार कर रहा है. 50 से ज्यादा मकान व बिल्डिंग बना दी गई है. सैकड़ों बन रही है. इन्हें तोड़ा जाएगा. अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा ने इस संबंध में और जानकारी दी है कि जल्दी ही पूरी रिपोर्ट तैयार कर ली जाएगी. जोनल अधिकारी को इन्हें ध्वस्त कराने के लिए निर्देशित किया गया है. 

उन्नाव में सरकारी जमीन पर कब्जा 
वहीं उन्नाव में सरकारी जमीन पर कब्जा कर प्लाटिंग करने वालों पर कार्रवाई की गई है. डीएम गौरांग राठी ने सरकारी जमीन पर कब्जा करने की शिकायत पर एसडीएम को जांच के आदेश दिए थे.  एसडीएम सदर हिमांशु गुप्ता की जांच में भू- माफियाओं ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर प्लाटिंग डाली थी. DM गौरांग राठी के निर्देश पर एसडीएम सदर ने राजस्व विभाग और पुलिस बल के साथ अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाया. बुलडोजर ने अवैध पक्के निर्माण वाले कब्जों को ध्वस्त कर दिया. नगर पालिका परिषद गंगाघाट का यहा पूरा मामला है.

और पढ़ें- UP News: ग्रेटर नोएडा में इलेक्ट्रॉनिका इंडिया का होगा आयोजन, इलेक्ट्रॉनिक्स डिपार्टमेंट के भव्य पवेलियन के लिए तैयारियां तेज 

और पढ़ें- UP News: नोएडा में बंटेगा हजारों करोड़ का मुआवजा, एयरपोर्ट-फिल्म सिटी जैसे बड़े प्रोजेक्ट के लिए बड़े पैमाने पर भूमि अधिग्रहण का रास्ता साफ 

और पढ़ें- UP Cabinet decisions: यूपी के सरकारी गेस्टहाउस भी 5 स्टार होटल जैसे बनेंगे, कैबिनेट फैसले में निजी कंपनियों को देने की मंजूरी 

Trending news