UP: कैदियों में फैल रहे कोरोना ने बढ़ाई चिंता, अब बिन मास्क जेलकर्मियों की भी NO ENTRY
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand718146

UP: कैदियों में फैल रहे कोरोना ने बढ़ाई चिंता, अब बिन मास्क जेलकर्मियों की भी NO ENTRY

निर्देश दिए गए हैं कि उन सभी को जेल में एंट्री न दी जाए जो बिना मास्क लगाए आ रहें हैं, फिर वो चाहे जेलकर्मी ही क्यों न हो.

सांकेतिक तस्वीर.

आगरा: यूपी की अलग-अलग जेलों में बंद कैदियों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद फैसला लिया गया है कि अब बिना मास्क लगाए किसी भी व्यक्ति को जेल में एंट्री नहीं दी जाएगी. बता दें कि हाल ही में झांसी जेल में बंद 128 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक वीके सिंह ने बताया कि कोरोना हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है. कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कैदियों की नियमित तौर पर थर्मल स्क्रीनिंग और जांच करवाई जा रही है. साथ ही बुजुर्ग कैदियों को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. जिन्हें खांसी, जुखाम या फिर बुखार की शिकायत है, उन्हें तुरंत अलग बैरक या फिर अस्पताल ले जाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: राजधानी लखनऊ में कोरोना रोकथाम के लिए अब हर दिन होगा वॉर्डों में सैनिटाइजेशन

साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि उन सभी को जेल में एंट्री न दी जाए जो बिना मास्क लगाए आ रहें हैं, फिर वो चाहे जेलकर्मी ही क्यों न हो. साथ ही जेलकर्मियों को हिदायत दी गई है कि वो महामारी के दौर में जरूरत पड़ने पर ही अपने घर से बाहर जाएं.

पहले भी आगरा जेलों में फैल चुका है कोरोना संक्रमण
बता दें कि, पहले भी जिला जेल आगरा और सेंट्रल जेल के कुछ कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. जिस पर जिला जेल के अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने बताया कि जेल परिसर में अब हर तरीके की एहतियात बरती जा रही है. जिस भी कैदी की तबियत बिगड़ती है उसकी तुरंत जांच करावा कर स्वास्थ्य संबंधी सभी गाइड लाइन्स का पालन किया जाता है.

WATCH LIVE TV:

Trending news