नोएडा पुलिस की शानदार पहल, कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगा 'आसरा', आप भी कर सकते हैं मदद
Advertisement

नोएडा पुलिस की शानदार पहल, कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगा 'आसरा', आप भी कर सकते हैं मदद

नोएडा पुलिस ने अनाथ बच्चों की हर संभव मदद के लिए आसरा नाम की एक शानदार पहल की है. लोगों से अपील की गई है कि इन अनाथ बच्चों के रहन-सहन और पढ़ाई-लिखाई के खर्च वहन करें. 

सांकेतिक फोटो

गौतमबुद्ध नगर: कोरोना जैसी घातक बीमारी से पूरा देश जंग लड़ रहा है. ऐसे में उन बच्चों का क्या? जिन्होने कोरोना की इस दूसरी जानलेवा लहर में अपने माता-पिता को खो दिया है, इस कोरोना महामारी ने कितने परिवारों के चिरागों को बुझा दिया है तो कितने ही बच्चे अनाथ हो गए हैं. गौतमबुद्ध नगर में रहने वाले कई बच्चे अनाथ हो गए हैं. इनकी मदद के लिए नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने 'आसरा' की पहल की है. पुलिस की इस मुहिम में 70 से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं.

  1. पुलिस ने शुरू की आसरा पहल
  2. अब तक ऐसे 15 बच्चे पहचाने
  3. चार बच्चों को मिले डोनर
  4. अनाथ बच्चों की सूचना और मदद के लिए Helpline नंबर जारी

नोएडा पुलिस ने शुरू की एक शानदार पहल
नोएडा पुलिस (Noida Police) ने अनाथ बच्चों की हर संभव मदद के लिए आसरा नाम की एक शानदार पहल की है. लोगों से अपील की गई है कि इन अनाथ बच्चों के रहन-सहन और पढ़ाई-लिखाई के खर्च वहन करें. कोरोना काल में काफी बच्चे अनाथ हो गए हैं जिसमें से अभी तक 15 बच्चों की पहचान पुलिस कर चुकी है. इनमें से चार बच्चों को दो डोनर मिल गए हैं.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के नए सदस्य नियुक्त हुए रिटायर्ड जज संतोष कुमार श्रीवास्तव

डोनर इन बच्चों की पढ़ाई-लिखाई से लेकर हर जरूरत के लिए पैसे मुहैया कराएंगे. बच्चों के लिए आगे आए दोनों लोग हर महीने उनके पालन-पोषण को धनराशि खाते में भेजेंगे. कुछ महीनों की धनराशि वह भेज भी चुके हैं. पुलिस की इस मुहिम में 70 से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं.

जारी किया हेल्पलाइन नंबर, आप भी कर सकते हैं मदद
नोएडा पुलिस ने अनाथ बच्चों की सूचना और और मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 9870395200 जारी किया है. इसके साथ ही जो भी मदद करना चाहे इस नंबर पर संपर्क कर सकता है. साथ ही 112 पर भी ऐसे बच्चों की सूचना पुलिस को दी जा सकती है. कोई ऐसे बच्चे भी हैं, जिनके मां-पिता दोनों कोरोना संक्रमित हैं और उनके खाने-पीने का इंतजाम नहीं है तो भी पुलिस की इस हेल्पलाइन (Helpline) पर उनकी सूचना दी जा सकती है.

तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू, यीडा सिटी में बच्चों के लिए बनेंगे 200 बेड के 2 अस्पताल

WATCH LIVE TV

Trending news