Pratapgarh News: बेरहम बाप के हाथ में कुल्हाड़ी, बेटी छत पर 48 घंटे से बंधक, पुलिस ने मकान को घेरा
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand2443950

Pratapgarh News: बेरहम बाप के हाथ में कुल्हाड़ी, बेटी छत पर 48 घंटे से बंधक, पुलिस ने मकान को घेरा

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के लाखीपुर कप्सा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया. यहां एक सनकी पिता ने अपनी बेटी को घर की छत पर बंधक बना दिया. जब इस राज से पर्दा उठा तो पुलिस और ग्रामीणों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन आरोपी पिता ने उन पर पत्थर से हमला कर दिया.  

Pratapgarh News

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के लाखीपुर से एक अधेड़ सनकी पिता की करतूत सामने आई है. यहां सनकी पिता ने अपनी 21 वर्षीय बेटी को दो मंजिले घर की छत पर बंधक बना दिया. जब इसकी खबर लोगों को लगी तो बेटी को बचाने की कोशिश की, लेकिन जो भी उसे बचाने आता आरोपी उन पर पत्थर से हमला कर देता. जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. भारी पुलिस बल देर रात तक बेटी को उसके चंगुल से बचाने की जुगत में लगी रही.

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, पट्टी के लाखीपुर कप्सा गांव का 55 साल का श्याम गौतम कुछ साल से मानसिक रूप से विक्षिप्त है. आरोपी पिता अपने परिवार के सदस्यों से क्रूरता करता है. बेटी को बंधक बनाने के राज से पर्दा तब उठा, जब उसकी छोटी बेटी 21 साल की नीता गौतम को गांव के लोगों ने सोमवार को सुबह करीब 10 बजे छत के किनारे की ओर लेटा देखा. जिसे ऐसे देखने के बाद लोग चौंक गए.

कुल्हाड़ी के बल पर बनाया बंधक
ये मंजर देख जब लोग घर के नजदीक गए तो उन्होंने जो देखा उसके बाद सभी के होश उड़ गए. दरअसल, जब लोग घर के नजदीक गए तो देखा उसका पिता श्याम गौतम कुल्हाड़ी लेकर उसके आसपास घूम रहा था. ये देखने के बाद गांव के लोगों ने पहले उसे समझाने की कोशिस की, लेकिन जब ऐसा न करने को कहा तो वह नहीं माना. फिर कुछ लोग सीढ़ी लगाने की कोशिश करने लगे तो उसने बेटी की गर्दन पर कुल्हाड़ी रख दी. ऐसा नजारा देख लोग पीछे हो गए.

मायके गई थी मां
जब हर जुगत लगाकर लोगों ने देख लिया और असफल रहे तो उन्होंने उसकी पत्नी सावित्री को फोन लगाया और पूरी बात बताई. अपनी पत्नी को भी सनकी ने चार दिन पहले पीट-पीटकर भगा दिया था, लेकिन जैसे ही पत्नी ने अपनी बेटी पर जुल्म होने की खबर सुनी. वह मायके से भागती हुई बेटी को बचाने के लिए पहुंच गई. इसके बाद उसने पुलिस को इसकी सूचना दी. इस अजब-गजब घटना को सुन पुलिस भी अवाक रह गई. फिर पुलिस ने आनन-फानन में रेस्क्यू करने पहुंची. 

पुलिस पर फेंक रहा पत्थर
जब रेस्क्यू करने पुलिस पहुंची तो आरोपी पिता ने उन पर भी पत्थर फेंकने लगा. फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया. वह भी सफल नहीं हुई. इसके बाद मौके पर भारी भीड़ लग गई. रात 10 बजे तक उसके घर के पास सैकड़ों लोग जुटे रहे. फिर लोगों ने पत्थरों से बचने के लिए चारपाई का सहारा लिया और उसके पीछे छिपकरघर की ओर बढ़ने लगे.

बड़ी बेटी की हो चुकी है मौत
जानकारी के मुताबिक, आरोपी श्याम गौतम ने अपना घर बहुत ही अजब ढंग से बनवाया है. घर में छह दरवाजे लगे हैं. सभी दरवाजों को तोड़कर जैसे तैसे पुलिस अंदर जाने की जुगत में लगी रही. उधर, कड़ी धूप में लिटाए जाने से नीता की हालत मरणासन्न हो गई. देर रात तक जान जोखिम में डालकर पुलिस ग्रामीणों के साथ मिलकर रेस्क्यू करने में जुटी रही. फिर लोगों ने भी सनकी पिता को डराने की कोशिश की और नीचे से पत्थर फेंकने लगे. दो साल पहले आरोपी के ऐसे ही सनकीपन और जुल्म सितम से उसकी बड़ी बेटी की मौत हो गई थी. उसका कोई बेटा नहीं है. पहले आरोपी अपने घर पर किराने की छोटी सी दुकान चलाता था, लेकिन उसकी सनकीपन की वजह से कोई भी नहीं आता था. पुलिस का कहना है कि आरोपी पिता पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:Sultanpur Robbery Case: सुल्तानपुर लूट कांड में 12 किरदारों की जन्म कुंडली, दो ढेर, सात गिरफ्तार और तीन फरार...

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Crime News हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news