Hardoi News: बैंक में 3 दिन नौकरी फ‍िर इस्‍तीफा, दोबारा ज्‍वॉइन करने पर पकड़ी गई फर्जी अफसर की करतूत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2440441

Hardoi News: बैंक में 3 दिन नौकरी फ‍िर इस्‍तीफा, दोबारा ज्‍वॉइन करने पर पकड़ी गई फर्जी अफसर की करतूत

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के हरदोई से एक फर्जी बैंक क्लर्क पकड़ा गया है. इसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश में से हुए आईबीपीएस बैंक क्लर्क परीक्षा पर सवाल उठने लगे है. पढ़िए पूरी खबर ...

UP Crime News

Hardoi News/आशीष द्विवेदी: उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक फर्जी बैंक कर्मी के पकड़े जाने के बाद पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा आयोजित हुई आईबीपीएस 13th बैंक परीक्षा की शुचिता को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं. दरअसल, सॉल्वर के जरिए बैंक की परीक्षा पास कर बिहार का रहने वाला युवक बैंक ऑफ इंडिया में क्लर्क के पद पर नौकरी ज्वाइन करने आया था. सत्यापन प्रक्रिया के दौरान थंब इंप्रेशन मैच न होने पर पता चला कि परीक्षा में शामिल होने वाले शख्स का थंब इंप्रेशन और नौकरी ज्वाइन करने आए शख्स का थंब इंप्रेशन अलग-अलग हैं. इसके बाद बैंक कर्मियों की शिकायत पर पुलिस ने बिहार के रहने वाले युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

सॉल्वर को दिए थे 10 लाख रुपये
मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित आईबीपीएस बैंक क्लर्क परीक्षा सॉल्वर के जरिए पास की गई थी. सत्यापन की प्रक्रिया में भी सॉल्वर ने ही हिस्सा लिया था. लेकिन पुनः वेरिफिकेशन में फर्जी बैंक कर्मी की सच्चाई खुलकर सामने आ गई. फर्जी बैंक कर्मी के मुताबिक नौकरी पाने के लिए उसने 10 लाख रुपए सॉल्वर को दिए थे. 

तीन दिन तक की थी नौकरी
जॉइनिंग लेटर मिलने के बाद वह बैंक में क्लर्क के पद पर ज्वाइन करने के लिए पहुंचा था. जहां तीन दिन नौकरी करने के बाद वह पकड़े जाने के डर से अपने घर वापस लौट गया और मानव संसाधन विकास विभाग को अपना इस्तीफा भेज दिया था. बैंक कर्मियों ने संपर्क कर उसे बुलाया और उसका थंब इंप्रेशन चेक किया तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया अब पुलिस पूरे प्रकरण की जांच में पड़ताल में जुटी है.

बिहार का है रहने वाला
हरदोई जिले की कोतवाली शहर में मौजूद इस युवक का नाम दीपक पासवान है. यह बिहार प्रांत के पटना जनपद के आदमपुर दीनापुर खगोल गांव का रहने वाला है. पुलिस ने इसे फर्जी तरीके से बैंक ऑफ इंडिया में क्लर्क के पद पर नौकरी ज्वाइन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. दरअसल, मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा विगत दिनों आईबीपीएस 13th बैंक क्लर्क परीक्षा आयोजित की गई थी. जहां आरोपी दीपक कुमार की जगह पर सॉल्वर अमित कुमार ने दीपक कुमार बनकर परीक्षा दी थी. 

यह भी पढ़ें - भदोही से सपा विधायक जाहिद बेग की बढ़ी मुश्किलें, सरेंडर के बाद भी एक और मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें - आदिल बना आयुष, मुजफ्फरनगर में लव जिहाद का एक और नया मामला

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Crime News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news