मुख्तार अंसारी 34 साल मौज काटता रहा, यूपी सरकार ने पंजाब से लाकर दो साल में आठ केस में दिलाई सजा
Advertisement

मुख्तार अंसारी 34 साल मौज काटता रहा, यूपी सरकार ने पंजाब से लाकर दो साल में आठ केस में दिलाई सजा

Mukhtar Ansari death: माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात मौत हो गई. मुख्तार को कब-कब सजा हुई. पहला केस 1988 में दर्ज हुआ था. कुल 65 मुकदमे दर्ज थे. 13 मार्च 2024 को कोतवाली मोहम्मदाबाद गाजीपुर में दर्ज केस में उम्र कैद की सजा हुई.

 

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari News: माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात मौत हो गई. बांदा जेल में हार्ट अटैक आने के बाद मुख्तार को बांदा मेडिकल कॉलेज की आईसीयू में भर्ती कराया गया था. आइए जानते है, मुख्तार को कब-कब सजा हुई. पहला केस 1988 में  दर्ज हुआ था. कुल 65 मुकदमे दर्ज थे.

 लखनऊ में दर्ज केस में मुख्तार को 5 साल की सजा हुई

21 सितंबर 2022 को राजधानी के आलमबाग थाने में दर्ज मामले में मुख्तार को 7 साल की सजा हुई. 23 सितंबर 2022 को हजरतगंज कोतवाली लखनऊ में दर्ज केस में मुख्तार को 5 साल की सजा हुई. 15 दिसंबर 2022 को हजरतगंज कोतवाली लखनऊ में दर्ज एक दूसरे केस में मुख्तार को 5 साल की सजा हुई .29 अप्रैल 2023 को मोहम्मदाबाद कोतवाली गाजीपुर में दर्ज मुकदमे में 5 साल की सजा हुई.

 वाराणसी में दर्ज मामले में उम्र कैद की सजा 

5 जून 2023 को थाना चेतगंज वाराणसी में दर्ज मामले में उम्र कैद की सजा हुई . 26 अक्टूबर 2023 को थाना करंडा गाज़ीपुर में दर्ज मामले में 10 साल की सजा हुई.15 दिसंबर 2023 को थाना भेलूपुर वाराणसी में दर्ज केस में 5 साल 6 महीने की सजा हुई.13 मार्च 2024 को कोतवाली मोहम्मदाबाद गाजीपुर में दर्ज केस में उम्र कैद की सजा हुई.

मुख्तार अंसारी की सबसे ज्यादा चर्चित केस
मुख्तार अंसारी 1988 में अपराध की दुनिया में कदम रखा था. मुख्तार अंसारी की सबसे ज्यादा चर्चित केस ये हैं. गाजीपुर में  बीजेपी विधायक की हत्या, मन्ना हत्याकांड के गवाह की हत्या. फर्जी लाइसेंस हासिल करने पर  केस, कांग्रेस नेता के भाई की हत्या, मऊ में हत्याकांड, बॉडी गार्ड सिपाही मर्डर केस, इलाहाबाद स्पेशल एमएलए कोर्ट 4 केस, आजमगढ़ हत्या, गाजीपुर जैसे चर्चित केस हैं.

यह भी पढ़ें- गाजीपुर में यहां दफन होगा मुख्‍तार अंसारी, इस रूट से लाया जाएगा माफ‍िया का शव

यह भी पढ़ें- Mukhtar Ansari Death Live Updates: मुख्तार के सुपुर्द-ए-खाक में शामिल होगा अब्बास अंसारी, अर्जेंट बेसिस पर HC में याचिका दाखिल

 

 

Trending news