सरयू एक्सप्रेस में उस रात महिला सिपाही की कहानी, अनीस ने साथियों के साथ की थी हैवानियत
Advertisement

सरयू एक्सप्रेस में उस रात महिला सिपाही की कहानी, अनीस ने साथियों के साथ की थी हैवानियत

UP News : सरयू एक्सप्रेस में महिला सिपाही के साथ हैवानियत करने वाले एक आरोपी को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया. उस रात महिला के साथ दरिंदगी करते हुए आरोपियों ने इंसानियत की सारी हदें पार कर दी थीं. आइए जानते हैं उस रात क्या हुआ था.

सरयू एक्सप्रेस में उस रात महिला सिपाही की कहानी, अनीस ने साथियों के साथ की थी हैवानियत

लखनऊ : 30 अगस्त को मनकापुर से प्रयागराज जाने वाली सरयू एक्सप्रेस में एक महिला कॉस्टेबलखून से लथपथ मिली थी. उस पर बेरहमी से हमला किया गया था.  उसके कपड़े भी फाड़ दिए गए थे. जीआरपी ने उसे जख्मी  हालत में श्रीराम चिकित्सालय पहुंचाया था. यहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया था. इस वारदात के सामने आने के बाद सनसनी फैल गई थी. महिला सिपाही पर जानलेवा हमला करने वाले तीनों बदमाश आदतन अपराधी बताए जा रहे हैं. उनके खिलाफ कई मुकदमे भी दर्ज हैं. एसटीएफ (UP STF) की जांच में सामने आया कि तीनों कूरेभार स्टेशन पर सरयू एक्सप्रेस की जनरल बोगी पर सवार हुए थे.

आखिर क्या हुआ था उस रात
सरयू एक्सप्रेस के जिस डिब्बे में आरोपी सवार हुए तो उसमें महिला मुख्य कॉन्स्टेबल के अलावा दो साधू बैठे थे. महिला सिपाही अपना बैग सिरहाने रखकर नींद में थीं. बताया जाता है कि उसे देखकर अनीस और उसके साथियों ने उसके पास जाकर छेड़खानी शुरू कर दी. विरोध करने पर अनीस ने उसके गाल पर ब्लेड से हमला किया और उसका सिर कई बार खिड़की से लड़ा दिया. फिर तीनों उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश और उसके कपड़े फाड़ दिए. 

यह भी  पढ़ें: नेशनल और स्टेट हाईवे पर नहीं चलेंगे ई-रिक्शा, आरटीओ के साथ पुलिस भी ठोकेगी जुर्माना

अचानक अयोध्या जंक्शन से लगभग दो किमी पहले रामगढ़ हाल्ट पर ट्रेन धीमी होने लगी. इस पर तीनों आरोपियों को शक हुआ कि किसी ने चेन पुलिंग कर दी है. तीनों घबराकर ट्रेन से कूद गए. बताया जाता है कि तीनो ऑटो से अयोध्या आने के बाद अलग-अलग फरार हो गए. एसटीएफ को अनीस के मोबाइल की लोकेशन बीटीएस से मिली, जिसके समानांतर महिला सिपाही और बाकी दोनों हमलावरों की लोकेशन भी मिल रही थी. इसके बाद एसटीएफ ने तीनों की तलाश शुरू की और एनकाउंटर में अनीस को मार गिराया. उसके बाकी दोनों साथी भी पुलिस की गोली लगने से घायल हुए है. 

स्पेशल डीजीपी ने क्या कहा

स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने कहा है कि रात को मिली सूचना की आधार पर कुछ लोगों की पीड़िता से पहचान कराई गई, जिसके बाद एसएफटी और अयोध्या की पुलिस ने एक जगह दबिश दी. इस दौरान 3 को गिरफ्तार किया. इसमें एक व्यक्ति अनीस खान ने भागने की कोशिश की. उससे पुलिस और अनीस से मुठभेड़ हुई और उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई.'' उन्होंने बताया कि ''ये लोग ट्रेन में लूटपाट करते थे. तीनों ने महिला पुलिस कर्मी को देखा कि वह अकेली है. उससे लूटपाट करने की कोशिश की. जिससे महिला के ऊपर इन लोगों ने हमला कर दिया.''

Watch: भारी बारिश से जोशीमठ के कई गावों में भूस्खलन, मकान ढहने के वीडियो सामने आए

Trending news