Uttarakhand News: उत्तराखंड में अडाणी ग्रुप का भारी निवेश का ऐलान, आलू से लेकर सेब किसानों को होगा फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2307461

Uttarakhand News: उत्तराखंड में अडाणी ग्रुप का भारी निवेश का ऐलान, आलू से लेकर सेब किसानों को होगा फायदा

Uttarakhand News: अडानी ग्रुप के हेड कॉरपोरेट अफेयर्स आनंद सिंह भसीन ने बताया कि अडानी समूह प्रदेश में कृषि और उद्यान क्षेत्र में 500 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए इच्छुक है. 

 

agriculture sector

देहरादून: उत्तराखंड के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है जहां प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी और अडानी समूह के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात करते हुए निवेश करने पर चर्चा की है जिसकी वजह से उत्तराखंड में रोजगारी का बमपर ऑफर मिलेगा. दरअसल, पिछले रविवार को गणेश जोशी ने अडानी समूह से 500 करोड़ रुपये का प्रस्तावित निवेश के लिए मुलाकात की और मंत्री ने सरकार को सकारात्मक आश्वासन देते हुए मामले में शीघ्र कार्यवाही का वादा किया. जिसकी वजह से प्रदेश के किसानों को लंबे समय तक अनाज और फलों को सुरक्षित रखने के लिए भंडारण की सुविधा मिलेगी. 

उत्तराखंड में निवेश
रविवार को, देश के प्रसिद्ध अडानी समूह ने उत्तराखंड में निवेश करने का फैसला लिया है. उन्होंने कृषि मंत्री गणेश जोशी से मुलाकात की और उद्यान क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की. अडानी ग्रुप के हेड कॉरपोरेट अफेयर्स आनंद सिंह भसीन ने बताया कि अडानी समूह प्रदेश में कृषि और उद्यान क्षेत्र में 500 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए इच्छुक है. वहीं मंत्री गणेश जोशी ने इस दौरान बताया कि राज्य की भौगोलिक परिस्थितियां और कृषि जलवायु क्षेत्र विभिन्न बागवानी फसलों के उत्पादन के लिए अनुकूल हैं. राज्य में बागवानी में अनगिनत संभावनाएं हैं. देश की अनुकूल नीतियों के कारण आज विश्व भर से निवेशक उत्तराखंड में निवेश करना चाहते हैं.

अडानी समूह के प्रतिनिधिमंडल
अडानी समूह के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि राज्य में कौशल विकास सेंटर खोला जाएगा, साथ ही प्रदेश के किसानों को अनाज और फलों के दीर्घकालिक भंडारण की सुविधा भी देगा, जिससे उपज को खराब होने से बचाया जा सकेगा. प्रदेश में दक्ष मानव संसाधन के विकास के लिए कौशल विकास केंद्र खोले जाएंगे, जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और इससे जुड़े उद्योगों में नौकरी भी मिलेगी. बता दें कि उत्तराखंड जैविक बोर्ड के प्रबंधक निदेशक विनय कुमार और अडानी ग्रुप के महाप्रबंधक आरके पांडे इस अवसर पर मौजूद थे.

Trending news