उत्‍तराखंड के 14 लाख राशन कार्ड धारकों को बड़ी सौगात, गेहूं-चावल के बाद अब नमक की बारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2324195

उत्‍तराखंड के 14 लाख राशन कार्ड धारकों को बड़ी सौगात, गेहूं-चावल के बाद अब नमक की बारी

उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने राशन कार्ड धारकों को बड़ी सौगात दी है. प्रदेश के 14 लाख राशन कार्ड धारकों को धामी सरकार ने राशन की दुकान पर नमक देने का ऐलान किया है.

Pushkar Singh Dhami

Uttarakhand News : उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने राशन कार्ड धारकों को बड़ी सौगात दी है. प्रदेश के 14 लाख राशन कार्ड धारकों को धामी सरकार ने राशन की दुकान पर नमक देने का ऐलान किया है. उत्‍तराखंड की धामी सरकार के मुताबिक, प्रदेश के सरकारी राशन की दुकानों पर 8 रुपये किलो के हिसाब से नमक दिया जाएगा. सीएम पुष्‍कर सिंह धामी शनिवार को नमक पोषण योजना की शुरुआत की. 

नमक पोषण योजना की शुरुआत 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि सरकार न सिर्फ राशन कार्ड धारकों को राशन उपलब्‍ध करा रही है, बल्कि अब नमक भी दिया जाएगा. आयोडीन युक्त नमक देने का सरकार ने आज शुभारंभ कर दिया है. इस दौरान खाद्य आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य के साथ विभागीय अधिकारी और स्थानीय नेता मौजूद रहे. 

पोषण में होगा सुधार 
सीएम धामी ने कहा कि नमक में आवश्यक पोषक तत्व हैं, जो बच्चों और गर्भवती माताओं के लिए विशेष रूप से आवश्यक है. इस योजना के लागू होने से महिलाओं और बच्चों के पोषण में सुधार होगा. दूसरी ओर बागेश्वर में धार्मिक पर्यटन को विस्तार देने के लिए उत्तराखंड सरकार ने संकल्पबद्ध होने की बात कही है. बागनाथ और बैजनाथ मंदिर परिसर का मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. साथ ही चंडिका देवी मंदिर में भी सुविधाओं को सुदृढ़ किया जा रहा है. 

Trending news