Uttarakhand Weather: उत्तराखंड घूमने जाने वालों के लिए चेतावनी! देहरादून से नैनीताल तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2305478

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड घूमने जाने वालों के लिए चेतावनी! देहरादून से नैनीताल तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Uttrakhand Rain Alert: अगर आप भी उत्तराखंड घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो ध्यान दें, मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. नीचे विस्तार से पढ़ें पूरी खबर.

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड घूमने जाने वालों के लिए चेतावनी! देहरादून से नैनीताल तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Uttrakhand Weather Update: अगर आप भी उत्तराखंड घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो ध्यान दें, मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. देहरादून से लेकर प्रदेश के कई क्षेत्रों आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कुमाउं मंडल के चार जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ड जारी किया है.

चारधाम यात्रियों से सतर्क रहने की अपील
मौसम विभाग के अनुसार नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में भारी बारिश की आशंका है. इसको लेकर चारधाम यात्रियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है. मौसम विभाग के अनुसार दो दिन बाद 27, 28 और 30 जून को उत्तराखंड के ज्यादातर जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान पहाड़ों पर कहीं-कहीं हल्के और भारी भूस्खलन की संभावना भी है, जिससे रास्ते भी प्रभावित हो सकते हैं.

बागेश्वर में तेज बारिश
बागेश्वर में सुबह से तेज बारिश हो रही है, बारिश से मौसम सुहाना हुआ है. भीषण गर्मी से लोगों को मिला निजात. बीते कुछ हफ्ते से पहाड़ का पारा काफ़ी चढ़ा हुआ था, यहां भी लोग गर्मी से बेहाल थे,गर्मी का प्रकोप इतना था कि पंखे, एसी, कूलर ही मार्केट में आउट ऑफ़ स्टॉक हो गये थे.अब प्री मानसून की दस्तक ने पहाड़ में लोगों को राहत दी है.बारिश देख किसानों के चेहरे भी खिल गये हैं. इधर मौसम विभाग ने बागेश्वर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है,मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी जिलों में 24 जून से 28 जून तक भारी बारिश का अनुमान जताया है.

रविवार को पूरे दिन बादल छाए रहे, उमसभरी गर्मी से लोग बेहाल रहे. हालांकि दोपहर के बाद हुई हल्की बारिश ने लोगों को कुछ राहत दिलाई. रात के समय गर्मी से लोग राहत महसूस की. बारिश के चलते ज्यातार इलाकों में रविवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई. देहरादून में अधिकतम तापमान 34.8 और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री, मसूरी में अधिकतम तापमान 22.8 और न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बारिश होने से भीषण गर्मी से परेशान पर्यटक भी लुत्फ ले रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें - UP Rain Alert: बांदा से मऊ तक 13 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, पूर्वांचल में इस पॉइंट से यूपी में मॉनसून देगा दस्तक

यह भी पढ़ें -  बरसात आते ही घर पर लगाएं ये पौधे, गुलजार हो जाएगी आपकी बगिया

 

 

 

 

 

Trending news