close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्तर प्रदेश के डीप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले, 'यूपी में NDA को मिलेंगी 74 सीटें'

यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के लोग एसपी-बीएसपी अवसरवादी गठबंधन को खारिज कर देंगे

उत्तर प्रदेश के डीप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले, 'यूपी में NDA को मिलेंगी 74 सीटें'
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (फाइल फोटो)

कोलकाता: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि हाल ही में पूर्वी यूपी के लिए कांग्रेस महासचिव नियुक्त की गई प्रियंका गांधी का जादू लोकसभा चुनाव में नहीं चलेगा क्योंकि पिछले दो संसदीय चुनावों में पार्टी को उनके प्रचार करने से कोई फायदा नहीं मिला. उन्होंने दावा किया कि यूपी में एनडीए को 74 सीटें मिलेंगी.

दिनेश शर्मा ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के लोग एसपी-बीएसपी अवसरवादी गठबंधन को खारिज कर देंगे और बीजेपी पिछले लोकसभा चुनाव में मिली सीटों की अपनी संख्या को बढ़ाएगी. 

'इससे पहले प्रियंका गांधी ने प्रचार किया था' 
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा,‘इससे पहले भी दो संसदीय चुनावों में प्रियंका गांधी ने अपनी पार्टी के लिए प्रचार किया था लेकिन उसका कोई फल नहीं मिला. हमारे नेता नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी और यूपी के मुख्यमंत्री योगीजी अगले लोकसभा चुनाव में विपक्ष को हराएंगे.’

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में 71 पर जीत हासिल की थी. वहीं, उसकी सहयोगी पार्टी अपना दल को दो सीटें मिली थी. 

'एनडीए को मिलेगी 74 सीटें'
दिनेश शर्मा ने दावा किया,‘इस बार यूपी में भाजपा नीत एनडीए को कम से कम 74 सीटें मिलेंगी. ’ उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा कि भाजपा के लिए यह आस्था का विषय है. हमारा दृढ़ता से मानना है कि राम मंदिर बनेगा और हम न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मैं विपक्ष और कांग्रेस से अपना रूख स्पष्ट करने की अपील करता हूं.’

(इनपुट - भाषा)