Mahoba News: महोबा में गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल, जुलूस में पथराव के बाद हिन्‍दू संगठन ने कोतवाली घेरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2430628

Mahoba News: महोबा में गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल, जुलूस में पथराव के बाद हिन्‍दू संगठन ने कोतवाली घेरा

Mahoba News : गणेश मूर्ति विजर्सन के दौरान जुलूस में जश्‍न के दौरान दो समुदायों के बीच हुआ बवाल. दूसरे दिन भी इलाके में तैनात रही कई थानों की फोर्स. 

Mahoba Dispute

Mahoba News : महोबा में गणेश की मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच बवाल हो गया. यहां मुस्लिम बाहुल्‍य कसौराटोरी इलाके से गुजर रहे जुलुस में आतिशबाजी के दौरान जलता पटाखा एक कच्‍चे मकान में गिरने से विवाद हो गया. थोड़ी ही देर में विशेष समुदाय के लोगों द्वारा जुलूस में पानी की बाल्टी फेंकनी शुरू कर दी. फ‍िर पथराव शुरू हो गया. ऐसे में माहौल तनावपूर्ण हो गया. सूचना पर मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई. पुलिस ने दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं, घटना के बाद गुस्‍साए हिन्‍दू संगठन के लोगों ने कोतवाली का घेराव कर जमकर हंगामा किया. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, यह पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के कसौराटोरी मोहल्‍ले का है. बताया गया कि गणेश मूर्ति व‍िसजर्न के दौरान जुलूस निकाला जा रहा था. जैसे ही जुलूस कसौराटोरी इलाके पहुंचा. जलता पटाखे की चिंगारी एक कच्‍चे मकान के अंदर गिर ई. इसके चलते दो समुदायों के बीच विवाद शुरू हो गया. आरोप है कि डीजे की धुन में जश्‍न मना रहे भक्‍तों पर पानी और बाल्‍टी फेंके जाने लगी. इसके बाद दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया. 

हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव किया 
सूचना पर मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई. गुस्‍साए हिन्‍दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए गिरफ्तार की मांग करने लगे. इसके बाद पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराने की कोशिश की. बड़ी संख्‍या में हिन्‍दू संगठन के पदाधिकारी कोतवाली पहुंच गए और यहीं पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए. देर रात तक हिन्‍दू संगठन के पदाधिकारी कोतवाली में डेरा डाले रखे. फ‍िलहाल तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. 

क्‍या बोले विह‍िप जिला अध्‍यक्ष? 
विश्‍व हिन्‍दू परिषद के जिला अध्‍यक्ष मनोज शिवहरे ने बताया कि गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान भक्‍तों पर पथराव करने से आक्रोश है. विश्‍व हिन्‍दू परिषद कोतवाली पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है. वहीं, महोबा पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया. 

यह भी पढ़ें : UP road accident: झांसी में डिवाइडर से टकराई कार, हादसे में 3 की मौत

यह भी पढ़ें : Jhansi News: चलती कार में गैंगरेप का मामला निकला फर्जी! बुआ-भतीजी की शातिराना साजिश का खुलासा

Trending news