उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री बोले- प्राइवेट स्कूल की नहीं भर सकते फीस, तो सरकारी में पढ़ाएं बच्चे
Advertisement

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री बोले- प्राइवेट स्कूल की नहीं भर सकते फीस, तो सरकारी में पढ़ाएं बच्चे

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि अभिभावक जो सुझाव देंगे उसके मुताबिक सरकारी स्कूलों में बेहतर व्यवस्था की जाएगी. 

फोटो साभार: @TheArvindPandey

देहरादून: उत्तराखंड में प्राइवेट स्कूलों की फीस को लेकर एक बार फिर विवाद छिड़ने के आसार हैं. उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने अभिभावकों को अजीब सलाह दी है. शिक्षा मंत्री का कहना है कि जो अभिभावक प्राइवेट स्कूलों की फीस नहीं भर सकते वो अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाएं.

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि अभिभावक जो सुझाव देंगे उसके मुताबिक सरकारी स्कूलों में बेहतर व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने दावा किया कि सरकारी स्कूलों में सभी विषयों के शिक्षकों की तैनाती की गई है. वहीं, प्राइवेट स्कूलों की फीस के लेकर उन्होंने कहा कि जल्द इस मसले पर प्लान तैयार किया जाएगा.

उधर, अभिभावक एसोसिएशन ने शिक्षा मंत्री की प्राइवेट स्कूल की फीस न भर पाने पर बच्चों को सरकारी में पढ़ाने की सलाह पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर सरकार इस तरह की बात कह रही है तो प्राइवेट स्कूलों की NOC को खत्म कर देना चाहिए. वहीं प्राइवेट स्कूलों की फीस को लेकर सरकार की ओर से प्लान बनाए जाने की बात पर अभिभावक एसोसिएशन के अध्यक्ष आरिफ खान ने कहा कि देखना होगा कि सरकार प्राइवेट स्कूलों की फीस को लेकर क्या फैसला करती है.

Trending news