बरेली: UP पुलिस भर्ती के दौरान महिला अभ्यर्थी की बिगड़ी तबीयत, रास्ते में तोड़ा दम

कमांडेंट विकास वैध ने बताया कि 'भर्ती प्रक्रिया के दौरान लड़कियों की रेस हो रही थी, जिसमें अंशिका सफल भी हो गई थी. लेकिन अंत में वो बेहोस होकर गिर गई जिसे जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई'.

बरेली: UP पुलिस भर्ती के दौरान महिला अभ्यर्थी की बिगड़ी तबीयत, रास्ते में तोड़ा दम
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत की रहने वाली थी आंशिका.

बरेली: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती प्रक्रिया के दौरान हुई दौड़ में बुधवार को कई महिला अभ्यर्थी बेहोश हो गई. जिनमें से दो को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जहां एक अभ्यर्थी ने दम तोड़ दिया.

जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत की रहने वाली आंशिका यूपी पुलिस की ओर से चल रही भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने आई थीं. परिजनों ने बताया कि अंशिका पिछले लंबे वक्त से तैयारी कर रही थी. अंशिका पुलिस में भर्ती होकर देश सेवा करना चाहती थी. पढ़ाई में तेज आंशिका ने पुलिस में शामिल होने के लिए सभी परीक्षाओं को पास किया था.

अंशिका के पिता रामवीर ने बताया कि सबसे पहले उसने लिखित परीक्षा पास की, फिर नाप तोल और आखिरी में पुलिस की रेस में भी वो सफल हो गई थी. लेकिन, आखिर में वो गश खाकर गिर पड़ी और अस्पताल ले जाते वक्त उसकी एम्बुलेंस में मौत हो गई.

दरअसल, बरेली में 8वीं वाहिनी पीएसी में चल रही यूपी पुलिस भर्ती की फिजिकल परीक्षा में रेस के दौरान कई महिला अभ्यर्थी बेहोस होकर गिर गई. जिन्हें वहां मौजूद स्टाफ और डॉक्टर 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले गए. बताया गया कि करीब 6 लड़कियां बेहोश हो गई थी.

अंशिका की मौत पर 8वीं वाहिनी पीएसी के कमांडेंट विकास वैध ने बताया कि 'भर्ती प्रक्रिया के दौरान महिला अभ्यर्थियों की रेस हो रही थी, जिसमें अंशिका सफल भी हो गई थी. लेकिन अंत में वो बेहोस होकर गिर गई जिसे जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई'.