AAP राज्य सभा सांसद संजय सिंह पर अलीगढ़ और लखीमपुर खीरी में FIR, जातिवाद फैलाने का आरोप

एफआईआर दर्ज कराने वाले ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर जाति, वर्ग, धर्म के आधार पर समाज में विद्वेष फैलाने एवं सामाजिक समरसता तथा सदभाव बिगाड़ने की कोशिश का आरोप लगाया है.

AAP राज्य सभा सांसद संजय सिंह पर अलीगढ़ और लखीमपुर खीरी में FIR, जातिवाद फैलाने का आरोप
आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह.

लखिमपुर खिरी: आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ उनके जातिगत भाषणों और टिप्पणियों को लेकर अलीगढ़ और लखीमपुर खीरी में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज कराई गई हैं. अलीगढ़ के बन्नादेवी थाने में दीपक अग्रवाल नाम के शख्स ने संजय सिंह के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई है, वहीं दूसरी एफआईआर अरविंद गुप्ता नाम के शख्स ने लखीमपुर खिरी के गोला थाने में दर्ज कराई है.

अलीगढ़ और ​लखीमपुर खीरी में संजय सिंह पर FIR
दीपक अग्रवाल का आरोप है कि संजय सिंह ने राम मंदिर भूमि पूजन में दलित राष्ट्रपति को न बुलाए जाने और यूपी में ब्राह्मणों के एनकाउंटर संबंधी जातिगत बयानबाजी कर लोगों की भावनाएं आहत की हैं. वहीं, अरविंद गुप्ता ने अपनी तहरीर में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद पर जाति, वर्ग, धर्म के आधार पर समाज में विद्वेष फैलाने एवं सामाजिक समरसता तथा सदभाव बिगाड़ने की कोशिश का आरोप लगाया है.

आजम के जन्मदिन पर शायराना हुए अखिलेश, लिखा- ''झूठ के कितने जाल बिछा लो, सच फिर भी आजाद रहेगा''

AAP राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने क्या कहा था?
दरअसल उत्तर प्रदेश में इन दिनों विपक्षी पार्टियों में ब्राह्मण वोटरों को लुभाने की होड़ मची हुई है. विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सपा, बसपा और कांग्रेस को भगवान परशुराम याद आने लगे है. इस होड़ में आम आदमी पार्टी भी शामिल  हो गई है. उसके राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने 5 अगस्त को अयोध्या में हुए राम मंदिर भूमि पूजन में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को न बुलाए जाने का मुद्दा उठाया था.

उन्होंने UP STF को बताया था 'स्पेशल ठाकुर फोर्स'
संजय सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि राम मंदिर भूमि पूजन में राष्ट्रपति को न आमंत्रित कर भाजपा ने दलितों का अपमान किया है. योगी सरकार पर जातिवादी होने का आरोप लगाते हुए संजय सिंह ने कहा था कि, यूपी में ठाकुरों को छोड़कर अन्य जातियों के साथ अन्याय किया जा रहा है. उन्होंने कहा था कि यूपी का ब्राह्मण समाज योगी सरकार से नाराज है. संजय सिंह ने यूपी में ब्राह्मणों के साथ अन्याय होने की बात कही थी. उन्होंने यूपी एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स कहा था.

WATCH LIVE TV