हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बसपा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2403705

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बसपा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

 BSP Candidate List: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने चार उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इनेलो के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही बीएपी ने दर्शनलाल खेड़ा को जगदारी से टिकट दिया है. यहां देखें उम्मीदवारों की लिस्ट. 

Hariyana BSP Candidate List

Hariyana BSP Candidate List: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने चार उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इनेलो के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही बीएपी ने दर्शनलाल खेड़ा को जगदारी, गोपाल सिंह राणा को करनाला से असंध से, हरबिलास सिंह को अंबाला के नारायणगढ़ से, ठाकुर अतरलाल को अटेली से प्रत्याशी बनाया है. एनेलो से गठबंधन के बाद हरियाणा में 90 में से बसपा 37 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी जबकि 53 सीटों पर इनेलो के प्रत्याशी मैदान में होंगे. 

पहले भी साथ लड़ चुके हैं चुनाव 
बसपा और इनेलो इससे पहले भी हरियाण में साथ मिलकर चुनाव लड़ चुके हैं. 1996 लोकसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच पहली बार गठबंधन हुआ था. तब बसपा ने तीन और इनेलो ने सात लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. नतीजे आए तो बसपा को अंबाला सीट पर जीत मिली जबकि इनेलो के चार उम्मीदवार सिरसा, भिवानी, हिसार और कुरुक्षेत्र से जीतने में सफल रहे थे. 

मायावती से मिले थे अभय चौटाला
चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले इनेलो महासचिव अभय चौटाला ने लखनऊ में बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात की थी. जिसके बाद बसपा-इनेलो गठबंधन का रास्ता साफ हुआ था. चण्डीगढ़ में संयुक्त प्रेसवार्ता में इसका ऐलान किया गया था. बसपा प्रमुख ने लिखा, बहुजन समाज पार्टी व इण्डियन नेशनल लोकदल मिलकर हरियाणा में होने वाले विधानसभा आमचुनाव में वहाँ की जनविरोधी पार्टियों को हराकर अपने नये गठबन्धन की सरकार बनाने के संकल्प के साथ लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें - दिल्ली में टीचर मायावती बनना चाहती थीं आईएएस , कैसे संभाली BSP की कमान, बनीं UP की पहली दलित CM

यह भी पढ़ें -  UP by Elections 2024: यूपी उपचुनाव में BSP का प्रदर्शन सब पर भारी, हाथी इस बार सबका खेल बिगाड़ने की तैयारी में

 

 

 

TAGS

Trending news