RSS के पहले प्रवक्ता बाबूरावजी वैद्य का 97 वर्ष में निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक
Advertisement

RSS के पहले प्रवक्ता बाबूरावजी वैद्य का 97 वर्ष में निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विचारक व संगठन के पहले प्रवक्ता माधव गोविन्द वैद्य ने शनिवार दोपहर 3:35 पर आखिरी सांस ली.

वरिष्ठ विचारक माधव गोविंद वैद्य.

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के पहले प्रवक्ता और वरिष्ठ विचारक माधव गोविंद वैद्य का शनिवार को 97 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. संगठन के अंदर उन्हें बाबूरावजी वैद्य के नाम से जाना जाता था. वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. नागपुर में इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली. 20 दिसंबर की सुबह उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. उनके निधन की खबर उनके बेटे और RSS के संयुक्त महासचिव मनमोहन वैद्य ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी.

इस सरकारी बैंक में निकली भर्तियां, जानें कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन?

प्रधानमंत्री ने जताया शोक 
बाबूरावजी वैद्य के निधन पर प्रधानमंत्री ने भी शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'श्री एमजी वैद्य एक जाने-माने लेखक और पत्रकार थे. उन्होंने दशकों तक RSS के लिए योगदान दिया. BJP को मजबूत करने के लिए काम किया. उनके निधन से दुखी हूं. परिवार के साथ संवेदनाएं".

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जताया दु:ख
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक प्रकट करते हुए लिखा कि "वरिष्ठ स्वयंसेवक एवं प्रख्यात विचारक श्री एम.जी. वैद्य जी का निधन अत्यंत दुःखद है. राष्ट्र साधना में रत रहा आपका जीवन हम सभी के लिए एक महान प्रेरणा है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने परम धाम में स्थान प्रदान करें. ॐ शांति!"

इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली भर्ती, ये उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन, जानिए पूरी डिटेल

आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत और सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी ने भी आरएसएस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बाबूरावजी वैद्य के निधन पर दुख जताया है. ट्वीट में लिखा गया है कि “श्री बाबूरावजी वैद्य का जीवन व्यक्तिगत, पारिवारिक, सामाजिक तथा आजीविका इन चतुर्विध आयामों में संघ संस्कारों की अभिव्यक्ति करने वाला संघानुलक्षी, संपन्न व सुंदर गृहस्थ जीवन था।”

fallback

1940 से जुड़े थे RSS से
बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की स्थापना 1925 में हुई थी. सन् 1940 के करीब एमजी वैद्य RSS के साथ जुड़ गए थे. बाबूरावजी वैद्य नागपुर से ही निकलने वाले अखबार तरुण भारत के संपादक भी रहे थे. इसके अलावा उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर कई किताबें भी लिखीं थी.

खेत में मिला 15 फीट लंबा विशालकाय अजगर, फिर हुआ कुछ ऐसा देखें VIDEO

WATCH LIVE TV

 

Trending news