बाढ़ भी नहीं रोक सकी हौसलों की उड़ान, खुद नाव चलाकर स्कूल पढ़ने जाती है ये लड़की, जानिए कहानी
Advertisement

बाढ़ भी नहीं रोक सकी हौसलों की उड़ान, खुद नाव चलाकर स्कूल पढ़ने जाती है ये लड़की, जानिए कहानी

संध्या का कहना है कि कोरोना के समय स्कूल बंद हो गया था, जिससे उनकी पढ़ाई रुक गई थी. उनके पास मोबाइल (Mobile) नहीं था इस वजह से वे ऑनलाइन क्लास भी नहीं कर पाई. जब सरकार के फैसले के बाद स्कूल खोलने की खबर आई तो उनके गांव के आसपास बाढ़ आ गई थी. संध्या ने हार नहीं मानी और नाव चलाकर स्कूल जाने का फैसला किया.

बाढ़ भी नहीं रोक सकी हौसलों की उड़ान, खुद नाव चलाकर स्कूल पढ़ने जाती है ये लड़की, जानिए कहानी

गोरखपुर: कहते हैं कि पढ़ने के लिए बस लगन होनी चाहिए, रास्ते तो खुद निकल ही जाते हैं. इस बात को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की एक 11वीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की ने साबित किया है. गोरखपुर के बहरामपुर के एक गांव की रहने वाली 15 साल की लड़की की कहानी आपको झकझोर कर रख देगी. 

कानपुर में पैर पसार रहा डेंगू और वायरल बुखार, 24 घंटे में 6 की मौत, अस्पतालों में लगी लंबी-लंबी लाइनें

लड़की रोज खुद नाव चलाकर स्कूल पढ़ने जाती है

यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले में कई इलाकों में इन दिनों बाढ़ (Flood) का संकट है. फिर भी यहां की एक लड़की रोज खुद नाव (boat) चलाकर स्कूल पढ़ने जाती है. यूनिफोर्म पहनकर  नाव चलाती इस लड़की की तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हैं.

बाढ़ की वजह से इलाके में भरा हुआ है पानी
जानकारी के मुताबिक इस साहसी लड़की का नाम संध्या साहनी है. ये गोरखपुर के बहरामपुर की पास एक गांव में रहती है. इन दिनों उस इलाके में बाढ़ की वजह से पानी भरा हुआ है. ऐसे में जहां लोगों का घर से निकालना मुश्किल है, वहीं संध्या खुद नाव चलाकर स्कूल पढ़ने जाती हैं. 

मुरादाबाद: घर-घर जाएगा स्वास्थ्य विभाग, डेंगू, मलेरिया और टायफाइड की रोकथाम के लिए कसी कमर

Online Classes के लिए नहीं है मोबाइल
संध्या एडी राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में 11वीं क्लास में पढ़ती हैं. संध्या का कहना है कि कोरोना के समय स्कूल बंद हो गया था, जिससे उनकी पढ़ाई रुक गई थी. उनके पास मोबाइल (Mobile) नहीं था इस वजह से वे ऑनलाइन क्लास भी नहीं कर पाई. जब सरकार के फैसले के बाद स्कूल खोलने की खबर आई तो उनके गांव के आसपास बाढ़ आ गई थी. लेकिन संध्या ने हार नहीं मानी और नाव चलाकर स्कूल जाने का फैसला किया.

नाव चलाने की तस्वीरें और वीडियो वायरल 
लड़की के इस जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है. उसकी नाव चलाने की तस्वीरें और वीडियो इन दिनों काफी वायरल हैं. संध्या बताती हैं कि उन्होंने नाव चलाना 6 साल पहले सीख लिया था, लेकिन वो अब इसका इस्तेमाल कर रही हैं.

Pithori Amavasya 2021: भाद्रपद की पिठोरी अमावस्या आज, जानें पूजा विधि, महत्व और शुभ मुहूर्त

Viral Video: ये शख्स कर रहा था अजीबोगरीब डांस, फिर डॉगी ने पीछे से बुरी तरह काट लिया, हमेशा रहेगा याद

WATCH LIVE TV

Trending news