तबादले के खिलाफ नैनीताल HC पहुंचे IPS बरिंदजीत सिंह, DGP से लेकर पूर्व IG पर लगाया गंभीर आरोप

अपने तबादले को लेकर नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए IPS अधिकारी ने उत्तराखंड के DGP अनिल रतूड़ी, DG लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार और कुमाऊं मंडल के पूर्व IG जगतराम जोशी पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं.

तबादले के खिलाफ नैनीताल HC पहुंचे IPS बरिंदजीत सिंह, DGP से लेकर पूर्व IG पर लगाया गंभीर आरोप
फाइल फोटो

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में IPS बरिंदरजीत सिंह के ट्रांसफर मामले ने तूल पकड़ लिया है, SSP उधमसिंह नगर रहे बरिंदरजीत ने अपने तबादले के खिलाफ नैनीताल हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया है.

DGP से लेकर पूर्व IG पर लगाया गंभीर आरोप
नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए IPS अधिकारी ने उत्तराखंड के DGP अनिल रतूड़ी, DG लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार और कुमाऊं मंडल के पूर्व IG जगतराम जोशी पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं. वहीं, हाईकोर्ट ने भी IPS की याचिका पर डीजीपी, डीजी लॉ एंड ऑर्डर और पूर्व आईजी को नोटिस जारी कर 20 अगस्त तक अपना जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं. नैनीताल हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 21 अगस्त की तारिख तय की है.

ये भी पढ़ें: बद्रीनाथ के ऑनलाइन प्रसाद को लेकर चमोली प्रशासन और देवस्थानम बोर्ड आमने-सामने

उधर, डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने खुद पर लगे आरोपों पर प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल मामला कोर्ट में विचाराधीन है, इलसिए इस पर कुछ भी कमेंट करना ठीक नहीं है.

गौरतलब है कि IPS बरिंदरजीत सिंह के तबादले को उधमसिंह नगर में उनके और भाजपा नेताओं के साथ हुए विवाद को लेकर भी देखा जा रहा है. फिलहाल बरिंदरजीत सिंह को आईआरबी बैल पड़ाव में सेनानायक के पद पर पोस्टिंग दी गई है.

WATCH LIVE TV: